close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टीपू सुल्तान विवाद: सिरसा ने कहा टीपू ने हिंदुओं और इसाईयों से 'जबरन' इस्लाम कबूल कराया

शिरोमणि अकाली दल-भाजपा के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने आरोप लगाया कि मैसूर के शासक टीपू ‘‘क्रूर’’ थे जिन्होंने चार लाख हिंदुओं और ईसाइयों से 'जबरन' इस्लाम कबूल कराया. 

टीपू सुल्तान विवाद: सिरसा ने कहा टीपू ने हिंदुओं और इसाईयों से 'जबरन' इस्लाम कबूल कराया
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर विधानसभा में टीपू सुल्तान सहित 70 नामचीन हस्तियों की तस्वीरों का अनावरण किया था. (फोटो साभार : British Library)

नई दिल्ली : शिरोमणि अकाली दल-भाजपा के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने रविवार को कहा कि दिल्ली विधानसभा में टीपू सुल्तान की तस्वीर नहीं लगाने दी जाएगी. उन्होंने आरोप लगाया कि मैसूर के शासक टीपू ‘‘क्रूर’’ थे जिन्होंने चार लाख हिंदुओं और ईसाइयों से 'जबरन' इस्लाम कबूल कराया. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर विधानसभा में टीपू सहित 70 नामचीन हस्तियों की तस्वीरों का अनावरण किया था. 

आप वोट बैंक की राजनीतिक कर रही है : सिरसा
सिरसा ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी (आप) वोट बैंक की राजनीति कर रही है. उन्होंने कहा, ‘‘क्या वे पृथ्वीराज चव्हाण और बाबा जस्सा सिंह आहलूवालिया को भूल गए हैं जिन्होंने आक्रमणकारियों से मुकाबला करके देश को बचाया.’’ रजौरी गार्डन से विधायक सिरसा ने कहा, ‘‘हम विधानसभा में टीपू सुल्तान की तस्वीर नहीं लगाने देंगे.’’ 

हमसे संपर्क नहीं किया गया :गुप्ता
दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंदर गुप्ता ने अफसोस जताया कि आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार ने सदन में तस्वीरें लगाने से पहले उनसे संपर्क नहीं किया. गुप्ता ने कहा कि कर्नाटक में टीपू सुल्तान जयंती के अवसर पर 2015 में बड़े पैमाने पर झड़प हुई थी. उन्होंने कहा, ‘‘कर्नाटक में प्रदर्शन के बाद ऐसे विवाद को दोहराया नहीं जाना चाहिए था. दिल्ली सरकार को इस कदम से परहेज करना चाहिए था.’’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘दिल्ली सरकार विवाद को जिंदा रखना चाहती है.

(इनपुट - भाषा)