पत्‍नी जहां पढ़ाती थीं, उनकी याद में स्‍कूल को IAF के पूर्व अधिकारी ने 17 लाख दान दिए
Advertisement

पत्‍नी जहां पढ़ाती थीं, उनकी याद में स्‍कूल को IAF के पूर्व अधिकारी ने 17 लाख दान दिए

उनकी पत्‍नी ने उस स्‍कूल में 21 साल तक अध्‍यापन का कार्य किया था.

पत्‍नी जहां पढ़ाती थीं, उनकी याद में स्‍कूल को IAF के पूर्व अधिकारी ने 17 लाख दान दिए

नई दिल्‍ली: भारतीय वायुसेना के रिटायर्ड विंग कमांडर जेपी बदूनी ने अपनी पत्‍नी की स्‍मृति में एक स्‍कूल को 17 लाख रुपये देकर उनकी यादों को सुरक्षित रखने की अनोखी मिसाल कायम की है. ऐसा इसलिए क्‍योंकि उस स्‍कूल में उनकी दिवंगत पत्‍नी ने 21 साल तक अध्‍यापन का कार्य किया था. उनकी पत्‍नी विधु बदूनी एयरफोर्स गोल्‍डन जुबली इंस्‍टीट्यूट में टीचर थीं और 1986 से लेकर 21 साल तक वहां अध्‍यापन किया था. इस साल छह फरवरी को उनका दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. उनकी स्‍मृति में बदूनी ने 17 लाख रुपये स्‍कूल को दान के रूप में देने का फैसला किया है. वह स्‍कूल में पीआरटी टीचर थीं.

  1. विधु बदूनी एयरफोर्स गोल्‍डन जुबली इंस्‍टीट्यूट में टीचर थीं
  2. 1986 से लेकर 21 साल तक वहां अध्‍यापन किया
  3. उनकी स्‍मृति में जेपी बदूनी ने 17 लाख रुपये स्‍कूल को दान किए

इस संदर्भ में स्‍कूल की प्रिंसिपल पूनम एस रामपाल ने कहा, ''इस राशि में से 10 लाख रुपये का इस्‍तेमाल अकादमिक रूप से उत्‍कृष्‍ट प्रदर्शन करने वाले पांचवीं से लेकर 11वीं क्‍लास के छात्रों के स्‍कॉलरशिप और पुरस्‍कार देने के लिए किया जाएगा. बाकी बचे हुए हिस्‍से का स्‍कूल की प्राइमरी विंग के आधारभूत ढांचे के विकास में होगा.''

PICS: हिंडन एयरबेस पर जवानों ने लगाई 8 हजार फीट से छलांग, लड़ाकू विमानों ने दिखाई ताकत

इससे पहले स्‍कूल परिसर में हुए एक भावुक कार्यक्रम में विंग कमांडर (रिटायर्ड) बदूनी ने कहा कि वह इस संस्‍थान को यह राशि इसलिए देना चाहते हैं क्‍योंकि यहां उनकी पत्‍नी ने काम किया था और ये स्‍कूल उनके दिल के बहुत करीब था. उन्‍होंने यह भी कहा कि ये उनकी पत्‍नी की जमा राशि है जो उन्‍होंने वर्षों यहां पढ़ाकर अपनी बचत के रूप में अर्जित की.

बदूनी ने यह भी कहा कि वह आशा करते हैं कि ये उनकी पत्‍नी को सच्‍ची श्रद्धांजलि होगी और इसके माध्‍यम से योग्‍य बच्‍चों को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी.

Trending news