आसाराम केस के अहम गवाह महेंद्र सिंह चावला को मिली सुरक्षा, घर के पास PCR भी तैनात

आसाराम बापू और उनके बेटे नारायण साईं के खिलाफ रेप केस में अहम गवाह महेंद्र सिंह चावला को पुलिस सुरक्षा दे दी गई है.

आसाराम केस के अहम गवाह महेंद्र सिंह चावला को मिली सुरक्षा, घर के पास PCR भी तैनात
पानीपत एसपी ने कोर्ट को कहा कि चावला की सुरक्षा में पांच पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं.

चंडीगढ़: आसाराम बापू और उनके बेटे नारायण साईं के खिलाफ रेप केस में अहम गवाह महेंद्र सिंह चावला को पुलिस सुरक्षा दे दी गई है. पानीपत एसपी ने इस बारे में बुधवार को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दी जिस पर संतोष जताते हुए जस्टिस अवनीश झिंगन ने याचिका का निपटारा कर दिया. 

एसपी ने जवाब में कहा कि चावला की सुरक्षा में पांच पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं. एक पीसीआर भी घर के पास तैनात कर दी गई है. चावला पर हमला करने के आरोपी सुरेंद्र के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. यदि चावला को लगता है कि उनकी सुरक्षा में तैनात किसी पुलिस कर्मी से कोई परेशानी है तो उसे बदल दिया जाएगा. हाईकोर्ट ने इस पर याचिका का निपटारा करते हुए कहा कि जब कभी भी याची को लगे कि उसकी सुरक्षा में कोताही बरती जा रही है तो वह दोबारा हाईकोर्ट में दस्तक दे सकता है.

याचिका में चावला ने कहा है कि रेप केस में गवाही ना देने के लिए उन्हें और उनके परिवार को लगातार धमकाया जा रहा है. उन पर दबाव डाला जा रहा है कि इस मामले में गवाही न दें. खुद पर हमला होने के बाद चावला ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. कहा गया कि सुरक्षा को लेकर एसपी को मांग पत्र दिया था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. हाईकोर्ट ने इस पर एसपी से मामले पर जवाब मांगा था.

गौरतलब है कि अपनी सुरक्षा के प्रति पुलिस के लापरवाह रवैये व खुद पर हमला होने के बाद चावला ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी.  याचिका के अनुसार गवाह महेंद्र ने अपनी सुरक्षा को लेकर पानीपत के एसपी को एक मांग पत्र दिया था लेकिन कोर्ट के आदेश के बाद भी उसके मांग पत्र पर कोई विचार पुलिस प्रशासन द्वारा नहीं लिया गया. इसी कारण चावला ने एसपी पानीपत के खिलाफ अवमानना याचिका दायर कर निर्देश देने की मांग की थी.