close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ड्रग्स तस्करी में विदेशी महिला गिरफ्तार, पेट में छिपा रखी थी 5 करोड़ की कोकीन

महिला को मेडिकल जांच के लिए सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया. महिला का एक्सरे करवाया गया. एक्सरे में महिला के पेट में कैप्सूल दिखाई दिए.

ड्रग्स तस्करी में विदेशी महिला गिरफ्तार, पेट में छिपा रखी थी 5 करोड़ की कोकीन
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने महिला के पेट से कोकीन के 106 कैप्सूल बरामद किए

नई दिल्ली : (नीरज गौड़) नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी ने 5 करोड़ की कीमत की ड्रग्स बरामद की है. 106 कैप्सूलों में भरी हुई ड्रग्स को एक महिला अपने पेट में छिपा कर ले जा रही थी. इस मामले में ब्राजील की महिला का गिरफ्तार किया गया है. ड्रग्स तस्करी के मामले में यह एक बड़ी कामयाबी मानी जा रही है.

एनसीबी के मुताबिक, 14 मई को एनसीबी को जानकारी मिली कि एक महिला ब्राजील से आ रही है जिसके पास कोकीन के कैप्सूल हैं. एनसीबी ने टीम बनाई और इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर टीम को तैनात कर दिया. एनसीबी को एक महिला संदिग्ध नजर आई. टीम ने महिला के सामान की जांच की लेकिन कोई ड्रग्स बरामद नहीं हुई. लेकिन जांच अधिकारियों को उसकी बातों पर शक होने लगा. महिला जांच अधिकारियों के सवालों का जवाब ठीक से नहीं दे पा रही थी.

महिला को मेडिकल जांच के लिए सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया. महिला का एक्सरे करवाया गया. एक्सरे में महिला के पेट में कैप्सूल दिखाई दिए. उसके बाद महिला का ऑपरेशन किया गया और उसके पेट से 106 अमेरिकन कोकीन के कैप्सूल बरामद हुए. 

इस कोकीन की कीमत लगभग 5 करोड़ रुपये बताई जा रही है. महिला ने एनसीबी को बताया की वो साउथ अमेरिका से आई है और दिल्ली-एनसीआर में अफ़्रीकन तस्करों को कैप्सूल सप्लाई करना चाहती थी. फिलहाल महिला को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. एनसीबी अब इस रैकेट से जुड़े लोगों की तलाश जर रही है जो नशे के कारोबार में शामिल हैं.