रसोई में निकला 5 फीट लंबा अजगर, चाय बनाने पहुंची महिला और फिर...
Advertisement

रसोई में निकला 5 फीट लंबा अजगर, चाय बनाने पहुंची महिला और फिर...

इल्ड लाइफ सोसायटी की टीम ने अजगर को रेस्क्यू कर मानेसर स्थित अरावली की पहाड़ियों में छोड़ दिया गया.

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली/गुरुग्राम: अजगर का नाम सुनते ही लोग अकसर लोग डर जाते हैं. सोचिए, अगर कोई सांप या अजगर आपकी रसोई में निकल जाए, तो क्या नजारा होगा. गुरुग्राम के शीतला एन्क्लेव में बुधवार (01 अगस्त) को उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब करीब 5 फीट लंबा अजगर रसोई में दिखा. शीतला एन्क्लेव फेज-3 में रहने वाले सुमन ने बताया की बुधवार सुबह जैसे ही वो चाय बनाने के लिए रसोई में गई, तभी उन्हें आभास हुआ कि स्टोव के नीचे कुछ है. उन्होंने स्टोव उठाकर देखा, तो उनके होश उड़ गए. 

घटना की जानकारी के बाद वाइल्ड लाइफ सोसायटी की टीम ने अजगर को रेस्क्यू कर मानेसर स्थित अरावली की पहाड़ियों में छोड़ दिया गया. घटना की जानकारी देते हुए सुमन गौतम ने बताया जैसे ही उन्होंने अजगर को देखा, तो उन्होंने घबराकर बिल्डिंग के सभी लोगों को घर से बाहर निकलने को कहा. इसके बाद उनके पति सतीश गौतम ने एनवायरनमेंट एंड वाइल्ड लाइफ सोसायटी की हेल्पलाइन पर कॉल कर सूचना दी.

ये भी पढ़ें: मुंबई लोकल में घुसा दो फीट लंबा सांप, सहमे यात्रियों ने डर के साये में किया सफर

वाइल्ड लाइफ सोसायटी के अध्यक्ष अनिल गंडास मौके पर पहुंचे और रसोई में जीव की तलाश शुरू की. उन्होंने बताया कि यहां बर्तनों के स्टैंड में करीब 5 फीट लंबा व 4 किलोग्राम वजनी अजगर लिपटा मिला. उसे बिना किसी चोट के रेस्क्यू कर सुरक्षित तरीके से मानेसर में अरावली की पहाड़ियों में छोड़ दिया गया. उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि शहर में घर के अंदर एक अजगर पाया गया. 

Trending news