ट्रेन में चोरी करने वाली महिला गिरफ्तार, तरीका जानकर आप कहेंगे- बाप रे कितनी शातिर
Advertisement

ट्रेन में चोरी करने वाली महिला गिरफ्तार, तरीका जानकर आप कहेंगे- बाप रे कितनी शातिर

 हैरत की बात तो ये है की शातिर महिला को याद नहीं कि वह अब तक कितनी वारदातों को अंजाम दे चुकी है. 

ट्रेन में चोरी करने वाली महिला गिरफ्तार, तरीका जानकर आप कहेंगे- बाप रे कितनी शातिर

नई दिल्ली: रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स ( RPF ) की चौकस निगाहों ने एक ऐसी शातिर महिला चोर को गिरफ्तार किया है. जो यात्री का भेष बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम देती थी. हैरत की बात तो ये है की शातिर महिला को याद नहीं कि वह अब तक कितनी वारदातों को अंजाम दे चुकी है. आरपीएफ के सीनियर डीएससी ( दिल्ली ) ए. एन झा ने बताया की 5 अक्टूबर को हमे शिकायत मिली की, दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म पर चलते हुए ट्रेन में जा रही महिला यात्री का बैग चोरी हो गया. तभी आरपीएफ के डीएससी हरीश पपोला ( दिल्ली ईस्ट ) के नेतृत्व में, इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार ने टीम बनाई.

और सीसीटीवी पर नजर रखने वाले स्टाफ ने सीसीटीवी की बारीकी से जांच की, जिसमे एक महिला संदिग्ध नज़र आई, जो एक महिला यात्री के पीछे तेजी से जाती हुई नज़र आ रही है और अचानक बैग में से छोटा पर्स निकाल कर जाती हुई दिखी.

तभी सीसीटीवी में संदिग्ध दिख रही महिला की तलाश शुरू कर दी गई, तभी अगले ही दिन यानि 6 अक्टूबर की शाम फिर से ये महिला उसी प्लेटफॉर्म नंबर चार पर, उसी कपड़ों में दिखी जब इसने चोरी की वारदात की थी. सीसीटीवी की मॉनिटरिंग करने वाले स्टाफ को महिला पर शक तब ज्यादा हो गया जब महिला ने बॉडी स्कैनिग मशीन के पास लगे सीसीटीवी के सामने अपना मुहं छुपाते हुए दिख रही है. तभी स्टाफ ने महिला का पीछा कर उसे वहीं प्लेटफॉर्म पर दबोच लिया..

आरोपी महिला से 2 लाख 50 हजार का सामान बरामद
आरोपी महिला से जब आरपीएफ ने पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया. महिला के पास से चोरी किया गया करीब ढाई लाख रुपए की ज्वैलरी भी बरामद कर ली गई..1 सोने का मंगल सूत्र, 2 सोने की चूड़ियां, 1 जोड़ी कानों की बाली, 3 तीन सोने की अंगूठी, 1 चांदी की पायल और 2 जोड़ी चांदी की चुटकी के साथ 2500 रुपए कैश बरामद हुआ है.

आरोपी महिला की पहचान पूजा ( 40) के तौर पर हुई है जो दिल्ली के रघुबीर नगर की रहने वाली है. अब महिला से पूछताछ की जा रही है की ये अब तक ऐसी कितनी वारदात को अंजाम दे चुकी है..

RPF का धन्यवाद कर रही है पीड़ित महिला
वहीं इनकम टैक्स अधिकारी की पत्नी श्वेता तिवारी को आरपीएफ ने बुलाकर पीड़ित महिला को उसका चोरी हुआ अपना सामान सौंप दिया है.. श्वेता अपना सामान पाकर बहुत खुश है.. और आरपीएफ का बार-बार धन्यवाद कर रही है..और आरपीएफ के सीनियर अधिकारी ने बताया की हम लगातार रेलवे स्टेशन पर सीसीटीवी की संख्या बढ़ा रहे हैं..और अब करीब 1200 से ज्यादा सीसीटीवी दिल्ली में स्टेशनों पर काम कर रहे हैं.. जिनकी मदद से हम लागातर अपराधियो को गिरफ्तार भी कर रहे हैं...

Trending news