रेवाड़ी गैंगरेप मामला: महिला आयोग ने डीजीपी को जांच से अवगत कराने का दिया निर्देश
Advertisement

रेवाड़ी गैंगरेप मामला: महिला आयोग ने डीजीपी को जांच से अवगत कराने का दिया निर्देश

राष्ट्रीय महिला आयोग ने हरियाणा के पुलिस प्रमुख बी एस संधू को हरियाणा में हुए सामूहिक बलात्कार की जांच से अवगत कराने के निर्देश दिए हैं. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने हरियाणा के पुलिस प्रमुख बी एस संधू को हरियाणा के महेंद्रगढ़ इलाके में 19 वर्षीय लड़की के साथ हुए सामूहिक बलात्कार की जांच से यथाशीघ्र अवगत कराने के निर्देश दिए हैं. एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि आयोग इस घटना की कड़ी भर्त्सना करता है और संधू को पत्र लिख कर जल्द से जल्द मामले में हुई प्रगति के बारे में सूचित करने को कहा है. 

सरकार द्वारा सम्मानित की गई स्कूल की टॉपर रही लड़की के पिता ने कहा है कि हो सकता है आठ से 10 लोगों ने उससे बलात्कार किया हो. प्राथमिकी के मुताबिक यह घटना उस वक्त हुई जब लड़की महेंद्रगढ़ जिले में कनीना के कोचिंग सेंटर से लौट रही थी. लड़की ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि कार में सवार होकर आए आरोपियों ने उसे अगवा किया और उसे एक सुनसान जगह पर ले हए जहां उसे नशीला पेय पिलाने के बाद उससे सामूहिक बलात्कार किया गया. 

हरियाणा : राष्ट्रपति से सम्मानित छात्रा से 12 लड़कों ने किया गैंगरेप, न्याय के लिए भटक रहा परिवार

2016 में राष्ट्रपति ने किया था सम्मानित
बता दें कि 26 जनवरी 2016 को छात्रा को राष्ट्रपति ने पढ़ाई में अच्छे नंबर लाने के लिए सम्मानित किया था. इस मामले में परिजनों के बयान सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन चुप्पी साधे हुए हैं.

(इनपुट: भाषा)

Trending news