Attack on Kejriwal House: केजरीवाल के घर पर हुए हमले को लेकर HC सख्त, दिल्ली पुलिस कमिश्नर को दिए ये निर्देश
Advertisement

Attack on Kejriwal House: केजरीवाल के घर पर हुए हमले को लेकर HC सख्त, दिल्ली पुलिस कमिश्नर को दिए ये निर्देश

Attack on Arvind Kejriwal House: अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर पिछले महीने हुए हमले के मामले पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा कि पुलिस के स्तर पर लापरवाही हुई है और हम चाहते हैं कि खुद पुलिस कमिश्नर इस मामले को देखें.

Attack on Kejriwal House: केजरीवाल के घर पर हुए हमले को लेकर HC सख्त, दिल्ली पुलिस कमिश्नर को दिए ये निर्देश

Delhi High Court on Arvind Kejriwal House Attacked: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर पिछले महीने हुए हमले और तोड़फोड़ के मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने चिंता जाहिर की है. दिल्ली हाई कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई करते हुए पुलिस की सुरक्षा पर सवाल खड़े किए हैं और सुरक्षा इंतजामों पर गहरी चिंता जताई है.

बेहद परेशान करने वाली स्थिति: HC

मामले पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने कहा कि यह घटना बेहद परेशान करने वाली है, क्योंकि राजधानी में एक संवैधानिक पद पर बैठे एक शख्स के आवास पर हमला हुआ है. अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की जगह कोई मंत्री, कोई जज और कोई भी हो सकता था. कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से कहा कि प्रदर्शनकारियों द्वारा तोड़े गए 3 बैरिकेड्स के बाद आपको अपने कामकाज और बंदोबस्त पर गौर करने की जरूरत है.

पुलिस कमिश्नर मामले को देखें: कोर्ट

दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने कहा कि सुरक्षा बंदोबस्त के संबंध में दिल्ली पुलिस द्वारा दायर की गई स्टेटस रिपोर्ट से वह संतुष्ट नहीं है. कोर्ट ने कहा कि पुलिस के स्तर पर लापरवाही हुई है और हम चाहते हैं कि खुद पुलिस कमिश्नर इस मामले को देखें.

ये भी पढ़ें- 6 साल के बच्चे के लिए जान की दुश्मन बनी एनर्जी ड्रिंक, हार्ट अटैक के बाद हुई मौत

दिल्ली पुलिस ने दी जांच की जानकारी

सुनवाई के दौरान, दिल्ली पुलिस की ओर से पेश हुए एडिशनल सॉलिसिटर जनरल (एएसजी) संजय जैन ने मामले के जांच को लेकर जानकारी दी और कहा कि जांच जारी है. इसको लेकर सीसीटीवी कैमरों के विभिन्न ऐंगल की फॉरेंसिक जांच की जाएगी और फिर एक उचित तस्वीर सामने आएगी. उन्होंने कहा कि यह घटना नहीं होनी चाहिए थी और सुरक्षा की समीक्षा भी की गई है. आरोपियों की पहचान कर ली गई है और 41ए नोटिस जारी किए गए हैं.

प्रदर्शनकारियों ने तोड़ दिए थे गेट पर लगे बैरियर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के घर पर 30 मार्च को हमला हुआ था और प्रदर्शनकारियों ने सीएम केजरीवाल के घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे व सिक्योरिटी बैरियर तोड़ दिए थे. इसके अलावा प्रदर्शनकारियों ने गेट पर लगे बूम बैरियर भी तोड़ दिए.

लाइव टीवी

Trending news