शरद पवार का बड़ा आरोप, दिल्‍ली इसलिए जली क्‍योंकि बीजेपी दिल्‍ली चुनाव हार गई

उन्‍होंने कहा कि बीजेपी ने सांप्रदायिक उन्‍माद को भड़काने का काम किया.

शरद पवार का बड़ा आरोप, दिल्‍ली इसलिए जली क्‍योंकि बीजेपी दिल्‍ली चुनाव हार गई

मुंबई: एनसीपी चीफ शरद पवार ने दिल्‍ली में हिंसा के लिए बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी ने सांप्रदायिक उन्‍माद को भड़काने का काम किया. उन्‍होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने इसलिए सांप्रदायिक उन्‍माद भड़काने का काम किया क्‍योंकि वह दिल्‍ली में चुनाव हार गई थी. उन्‍होंने कहा, 'राष्‍ट्रीय राजधानी पिछले कई दिनों से जल रही थी. केंद्र की सत्‍ताधारी पार्टी दिल्‍ली विधानसभा चुनाव जीत नहीं सकी थी और उसने सांप्रदायिकता फैलाकर समाज को विभाजित करने का काम किया.' एनसीपी चीफ शरद पवार ने रविवार को एक सार्वजनिक कार्यक्रम में ये बात कही. दिल्‍ली हिंसा में अब तक 46 लोगों की मौत हुई है.

इस बीच दिल्‍ली में रविवार की शाम हिंसा की अफवाह एक बार फिर फैलाई गई. Zee News को मिली Exclusive जानकारी के मुताबिक दिल्ली में रविवार की शाम जो अफवाह फैलाई गई थी उसके पीछे देश मे दंगे कराने की बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है और इसके तार हैदराबाद से जुड़ रहे हैं.

ये वीडियो भी देखें:

दिल्ली: दंगे की अफवाह फैलाने के पीछे बड़ी साजिश का खुलासा, हैदराबाद से जुड़े हैं तार

सुरक्षा एजेंसी से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक, 'दिल्ली में माहौल खराब करने के लिए हैदराबाद के स्टूडेंट्स की मदद ली जा रही है. इन स्टूडेंट्स को कहा जा रहा है कि उन्हें फेसबुक और ट्विटर पर कौन कौन सा मैसेज अपलोड करना है और इसके लिए कौन सा हैशटैग इस्तेमाल करना है.'

जिन हैशटैग से इन फर्जी मैसेज को अपलोड किया जा रहा है वो  #ShaheenBagh #DelhiPoliceMurders #JusticeforFaizan है. Alternative Hashtags में #AAPsharamkaro #AmitShahResign #AmitShahIstifaDo #DelhiPogrom #DelhiViolence2020 #GoBackAmitShah हैं जिसे लगातार ट्रेंड करने की कोशिश की जा रही है.

खुफिया एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान सरकार के ऑफिशियल ट्विटर के जरिए भी भारत में मुसलमानों को भड़काने की साजिश रची जा रही है. Zee News के पास ऐसे कई फेक मैसेज की पूरी जानकारी मौजूद है जो आम लोगों को भड़काने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे हैं.

(इनपुट: एजेंसी ANI के साथ)