दिल्‍ली के LG ने 5 दिन के संस्‍थागत क्‍वारंटाइन में रहने के आदेश को वापस लिया
Advertisement

दिल्‍ली के LG ने 5 दिन के संस्‍थागत क्‍वारंटाइन में रहने के आदेश को वापस लिया

दिल्ली के उपराज्यपाल के होम क्वारंटाइन खत्म करने के फैसले का अरविंद केजरीवाल ने विरोध किया था.

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल.

नई दिल्ली:  दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने शुक्रवार को होम क्वारंटाइन के तहत कोरोना (Coronavirus) के हरेक मरीजों के लिए पांच दिन संस्थागत क्वारंटाइन में रहने का आदेश दिया था. अनिल बैजल ने अपने इस फैसले को वापस ले लिया है. आदेश में उपराज्यपाल ने कहा था कि पांच दिन संस्थागत पृथक-वास में रहने के बाद कोविड-19 के बिना लक्षण वाले मरीजों को घर पर आइसोलेशन के लिए भेज दिया जाएगा. 

  1. अनिल बैजल ने 5 दिन के संस्‍थागत क्‍वारंटाइन में रहने के आदेश लिया वापस -सूत्र
  2. केजरीवाल सरकार ने किया था आदेश का विरोध
  3. फैसले से स्वास्थ्यसेवा प्रणाली पर बढ़ेगा बोझ-दिल्ली सरकार

यानी दिल्ली में हर कोरोना (Coronavirus) संक्रमित व्यक्ति को पांच दिन क्वारंटाइन सेंटर में बिताना अनिवार्य था. इसके बाद ही उसे होम आइसोलेशन की इजाजत दी जाती. दिल्ली के उपराज्यपाल के होम क्वारंटाइन खत्म करने के फैसले का अरविंद केजरीवाल ने विरोध किया था. केजरीवाल सरकार ने इस आदेश का विरोध करते हुए कहा कि यह 'मनमाना' फैसला है और इससे पहले से ही दबाव झेल रही स्वास्थ्यसेवा प्रणाली पर बोझ बढ़ेगा. 

ये भी पढ़ें: दिल्ली में होम क्वारंटीन खत्म करने के LG के फैसले का केजरीवाल ने किया विरोध

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने एक बयान में कहा था कि इस मुद्दे पर एलजी और सरकार के बीच मीटिंग हुई. मीटिंग में दोनों ही मुद्दों प्राइवेट हॉस्पिटल के बेड के रेट और होम आइसोलेशन खत्म करने के LG साहब के आदेश पर सहमति नहीं बनी. अब बैठक शनिवार शाम दोबारा की जाएगी. केंद्र सरकार ने प्राइवेट अस्पतालों में केवल 24% बेड को सस्ता करने की सिफारिश की है जबकि दिल्ली सरकार कम से कम 60% बेड सस्ते देने पर अड़ी है. यहीं बात अटक गई है. 

Trending news