Delhi: होटल और रेस्टोरेंट में शराब परोसे जाने पर बड़ा फैसला, जानें पूरी डिटेल

दिल्ली के आबकारी विभाग ने सोमवार को एक बयान में स्पष्ट किया, ‘अगले आदेश तक होटल, क्लब और रेस्टोरेंट में ‘बार’ बंद रहेंगे.’

Delhi: होटल और रेस्टोरेंट में शराब परोसे जाने पर बड़ा फैसला, जानें पूरी डिटेल

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी के आबकारी विभाग ने स्पष्ट किया है कि अभी दिल्ली में होटल, क्लब और रेस्टोरेंट के ‘बार’ में शराब नहीं परोसी जाएगी. कोविड-19 के मामले कम होने के बाद राष्ट्रीय राजधानी में शराब की दुकानें और रेस्टोरेंट्स को दोबारा खोल दिया गया है. देश में संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान अप्रैल में इन्हें बंद कर दिया गया था.

होटल, क्लब और रेस्टोरेंट में ‘बार’ बंद रहेंगे

दिल्ली के आबकारी विभाग ने सोमवार को एक बयान में स्पष्ट किया, ‘अगले आदेश तक होटल, क्लब और रेस्टोरेंट में ‘बार’ बंद रहेंगे.’

आदेश में कहा गया कि बाजारों, मॉल और बाजार परिसरों (नियंत्रण क्षेत्रों के बाहर) में सभी शराब की दुकानों को सुबह 10 से रात आठ बजे के बीच खोलने की अनुमति है.  शहर में शराब की दुकानें 6 जून को दोबारा खुली थीं.

रेस्टोरेंट खोलने की अनुमति 

अधिकारी ने बताया कि दिल्ली सरकार के सोमवार से रेस्टोरेंट खोलने की अनुमति देने के बाद, होटल, क्लब और रेस्टोरेंट में ‘बार’ खोलने के संबंध में कई सवाल पूछे जा रहे थे, जिसके बाद यह स्पष्टीकरण दिया गया.

‘ट्रायल’ के तौर पर डाईन-इन सुविधा

दिल्ली में करीब दो महीने से बंद रेस्टोरेंट्स को 50 फीसदी की क्षमता के साथ उसमें 21 जून तक ‘ट्रायल’ के तौर पर बैठकर खाने (डाईन-इन) सुविधा देने की इजाजत दे दी.

बता दें कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के सभी बाजारों, मॉल और रेस्टोरेंट (50 प्रतिशत बैठने की क्षमता तक) को परीक्षण के आधार पर 14 जून की सुबह पांच बजे से 21 जून की सुबह पांच बजे तक एक सप्ताह के लिए काम करने की अनुमति दी है.

VIDEO-

संक्रमण बढ़ा तो फिर कर दिया जाएगा बंद

डीडीएमए ने साथ ही सचेत किया था कि अगर यह पाया जाता है कि बाजारों, मॉल और रेस्टोरेंट में कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए उपयुक्त व्यवहार का पालन नहीं किया जा रहा है या अगर दिल्ली में लोगों के संक्रमित पाए जाने की दर और संक्रमितों की संख्या बढ़ती है, तो इन केंद्रों को ‘बिना कोई देर किए तुरंत बंद’ कर दिया जाएगा ताकि संक्रमण की अगली लहर की हर आशंका को रोका जा सके.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.