Delhi MCD Chunav Result: EXIT POLL के दावों के उलट एमसीडी चुनाव नतीजों में बीजेपी के प्रदर्शन ने चौंकाया
topStories1hindi1474079

Delhi MCD Chunav Result: EXIT POLL के दावों के उलट एमसीडी चुनाव नतीजों में बीजेपी के प्रदर्शन ने चौंकाया

MCD Election Result 2022:  बीजेपी के लिए एग्जिट पोल में जो अनुमान लगाया गया था, वो ध्वस्त होता नजर आ रहा है. बीजेपी का प्रदर्शन एग्जिट पोल के अनुमान से काफी बेहतर नजर आ रहा है. 

Delhi MCD Chunav Result: EXIT POLL के दावों के उलट एमसीडी चुनाव नतीजों में बीजेपी के प्रदर्शन ने चौंकाया

Delhi MCD Poll Result: दिल्ली एमसीडी चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. सुबह 8 बजे से शुरू हुई काउंटिंग में आम आदमी पार्टी और बीजेपी में कांटे की टक्कर देखी जा रही है. खबर लिखे जाने तक बीजेपी 106 और आप 131 सीट पर आगे चल रही है. कांग्रेस 10 और अन्य 5 सीटों पर आगे चल रहे हैं. लेकिन बीजेपी के लिए एग्जिट पोल में जो अनुमान लगाया गया था, वो ध्वस्त होता नजर आ रहा है. बीजेपी का प्रदर्शन एग्जिट पोल के अनुमान से काफी बेहतर नजर आ रहा है. 

15 साल से एमसीडी पर बीजेपी का कब्जा

BARC के एग्जिट पोल में कहा गया था कि एमसीडी चुनाव में आप सबसे बड़ी पार्टी बन सकती है. आप को 134-146, बीजेपी को 82-94, कांग्रेस को 8-14 और अन्य को 14-19 सीटें मिल सकती हैं. अन्य एग्जिट पोल्स में भी तस्वीर कुछ ऐसी ही थी. लेकिन बीजेपी ने इन सभी एग्जिट पोल के अनुमानों को झूठा साबित करते हुए काफी शानदार प्रदर्शन किया है. बीजेपी 15 साल से एमसीडी की सत्ता पर काबिज है. 

कौन कहां से जीता

रविवार (4 दिसंबर) को दिल्ली में 250 नगर निगम वार्ड के लिए हुए चुनाव में करीब 50.47 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था. इसके बाद मुख्य प्रतिद्वंद्वियों भारतीय जनता पार्टी (BJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपनी-अपनी जीत के दावे किए थे. बता दें कि अब तक 10 सीटों के नतीजे आ गए हैं. बीजेपी के उम्मीदवार ने मोहन गार्डन सीट से जीत दर्ज की है. वहीं कादीपुर से आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज की है. आप के अंकुश नारंग ने राजेंद्र नगर से जीत हासिल की है. जबकि दरियागंज से भी आम आदमी पार्टी ही जीती है. वहीं रोहिणी डी से बीजेपी की स्मिता ने जीत हासिल की है. जबकि रोहिणी एफ से बीजेपी की रितु गोयल ने विजय पाई है. गौतमपुरी से बीजेपी के सत्या शर्मा ने भी जीत की पताका लहराई है. जामा मस्जिद से आम आदमी पार्टी के सुल्ताना आबाद ने जीत हासिल की है. वहीं संतनगर से भी आप प्रत्याशी ने जीत हासिल की है. शकरपुर से बीजेपी के रामकिशोर जीते हैं. अब तक बीजेपी ने 11 और आप ने 8 वार्डों में जीत हासिल की है. मौजपुर से बीजेपी के अनिल ने जीत हासिल की है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news