MCD Election: डीएमआरसी का फैसला, वोटिंग के दिन इतनी जल्दी शुरू हो जाएगी मेट्रो सेवा, जानें टाइमिंग
Advertisement

MCD Election: डीएमआरसी का फैसला, वोटिंग के दिन इतनी जल्दी शुरू हो जाएगी मेट्रो सेवा, जानें टाइमिंग

MCD Election 2022: एमसीडी के सभी 250 वार्ड पर रविवार (4 दिसंबर) को सुबह आठ बजे मतदान शुरू होगा और शाम साढ़े पांच बजे समाप्त होगा. वोटों की गिनती 7 दिसंबर को होगी.

MCD Election: डीएमआरसी का फैसला, वोटिंग के दिन इतनी जल्दी शुरू हो जाएगी मेट्रो सेवा, जानें टाइमिंग

Delhi Metro Service: दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के रविवार (चार दिसंबर) को वोट डाले जाने हैं. उस दिन मेट्रो की सभी लाइन पर ट्रेन सेवाएं तड़के चार बजे से शुरू होंगी. एमसीडी के सभी 250 वार्ड पर सुबह आठ बजे मतदान शुरू होगा और शाम साढ़े पांच बजे समाप्त होगा.

क्या कहा डीएमआरसी ने?
दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने एक बयान में कहा, ‘चार दिसंबर को दिल्ली नगर निगम चुनाव के दिन दिल्ली मेट्रो की सभी लाइन पर ट्रेन सेवाएं तड़के चार बजे से शुरू होंगी.’ डीएमआरसी ने कहा, ‘सुबह छह बजे तक सभी लाइन पर 30-30 मिनट के अंतराल पर ट्रेन चलेंगी. सुबह छह बजे के बाद रविवार की सामान्य समय सारिणी के अनुसार ट्रेन चलेंगी.’

दिल्ली नगर निगम के चार दिसंबर को होने वाले हाई-प्रोफाइल चुनाव के लिए प्रचार अभियान शुक्रवार को समाप्त हो जाएगा. वोटों की गिनती 7 दिसंबर को होगी.

वार्ड परिसीमन के बाद पहला चुनाव
वार्ड परिसीमन के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नगर निगम का यह पहला चुनाव होगा. भाजपा और आप ने सभी 250 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं जबकि कांग्रेस ने 247 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

भारतीय जनता पार्टी नगर निगम में पिछले 15 साल से सत्ता में है और लगातार चौथे कार्यकाल पर पार्टी की नजर है. आम आदमी पार्टी ने नगर निगम में भाजपा के 15 साल के कार्यकाल के दौरान कचरा कुप्रबंधन को लेकर पार्टी पर निशाना साधते हुये कहा कि भगवा पार्टी ने दिल्ली को कूड़े के तीन पहाड़ दिए हैं.

आप ने यह भी आरोप लगाया है कि भाजपा के पास नगर निगम के 15 साल के कार्यकाल के दौरान दिखाने के लिये कुछ भी नहीं है, इसलिये यह पार्टी के खिलाफ झूठे आरोप लगा रही है.

(इनपुट - भाषा)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news