Delhi Metro: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली मेट्रो का लोगों को 'तोहफा', फ्री में सफर करने का बेहतरीन मौका
Advertisement

Delhi Metro: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली मेट्रो का लोगों को 'तोहफा', फ्री में सफर करने का बेहतरीन मौका

Republic Day: दिल्ली मेट्रो 26 जनवरी, 2023 को गणतंत्र दिवस समारोह देखने के लिए कर्तव्य पथ पर जाने वाले लोगों के लिए मुफ्त यात्रा की सुविधा के लिए कूपन प्रदान करेगी. कूपन ई-निमंत्रण कार्ड या ई-टिकट धारकों को दिए जाएंगे.  

 

Delhi Metro: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली मेट्रो का लोगों को 'तोहफा', फ्री में सफर करने का बेहतरीन मौका

Republic Day: दिल्ली मेट्रो 26 जनवरी, 2023 को गणतंत्र दिवस समारोह देखने के लिए कर्तव्य पथ पर जाने वाले लोगों के लिए मुफ्त यात्रा की सुविधा के लिए कूपन प्रदान करेगी. कूपन ई-निमंत्रण कार्ड या ई-टिकट धारकों को दिए जाएंगे. कूपन दिल्ली मेट्रो के किसी भी स्टेशन से प्राप्त किए जा सकते हैं. टिकट या कूपन गुरुवार को सुबह 04:30 बजे से 08:00 बजे के बीच यात्रा के लिए जारी किए जाएंगे.  हालांकि, इन कूपन के माध्यम से मेट्रो स्टेशन से बाहर दोपहर 02:00 बजे तक निकल सकेंगे. 

बयान में क्या कहा गया?

गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने वाले लोगों को केंद्रीय सचिवालय या उद्योग भवन या मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन से ही बाहर निकलना होगा. एक बयान में, मेट्रो अधिकारियों ने लोगों से सरकार द्वारा जारी फोटो पहचान पत्र ले जाने और कूपन लेने के लिए इसे मेट्रो स्टेशन पर प्रस्तुत करने को कहा है. 

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) संभावित अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए तीनों स्टेशनों पर अतिरिक्त स्टाफ भी तैनात करेगा. रक्षा मंत्रालय ने फिजिकल इनविटेशन कार्ड की जगह मेहमानों और दर्शकों के लिए ई-इनविटेशन भेजा है. मंत्रालय ने गणतंत्र दिवस परेड और बीटिंग रिट्रीट समारोह (फुल ड्रेस रिहर्सल) दोनों के लिए टिकटों की बिक्री के लिए एक समर्पित वेब पोर्टल - aamantran.mod.gov.in भी लॉन्च किया.

टिकट ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से खरीदे जा सकते हैं. aamantran.mod.gov.in पर जाकर सीधे टिकट खरीद सकते हैं. इसके अलावा, मूल फोटो पहचान पत्र प्रस्तुत करने पर समर्पित बूथों या काउंटरों से टिकट खरीदा जा सकता है. पांच साल से कम उम्र के बच्चों को अनुमति नहीं दी जाएगी. गणतंत्र दिवस परेड के टिकट की कीमत 20 रुपये से लेकर 500 रुपये तक है जबकि बीटिंग रिट्रीट (28 जनवरी, 2023 को) के लिए टिकट की कीमत 20 रुपये होगी. 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news