Delhi Monsoon: दिल्ली में मानसून ने दी दस्तक, सुबह-सुबह झमाझम बरसे मेघ; यहां जाने लेटेस्ट अपडेट
Advertisement

Delhi Monsoon: दिल्ली में मानसून ने दी दस्तक, सुबह-सुबह झमाझम बरसे मेघ; यहां जाने लेटेस्ट अपडेट

Delhi Monsoon Update: दिल्ली-एनसीआर में गर्मी और उमस से राहत मिलने वाली है. आज सुबह से ही दिल्ली के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है. वहीं मौसम विभाग ने मानसून आने के भी संकेत दिए हैं.

Delhi Monsoon: दिल्ली में मानसून ने दी दस्तक, सुबह-सुबह झमाझम बरसे मेघ; यहां जाने लेटेस्ट अपडेट

Delhi Monsoon Update: राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में बीते कुछ दिनों से लोग भीषण गर्मी और उमस से काफी परेशान हैं. लेकिन अब लोगों को गर्मी से राहत मिलने जा रही है. आज सुबह से दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में झमाझम बारिश हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली समेत उत्तर भारत में आज यानी 30 जून को मानसून दस्तक देंगे. IMD के अनुसार, 30 जून से 1 जुलाई तक इन इलाकों में मानसून एंट्री ले सकता है. इसके अलावा अगले दो दिनों तक भारी बारिश होने के भी आसार हैं.

आसमान में छाए रहेंगे बादल

अगर तापमान की बात करें तो दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आस पास होने कि संभावना जताई गई है. वहीं, दिल्ली के आसमान में आज ज्यादातर बादल छाए रहेंगे, हल्की से ज्यादा बारिश, तेज हवाएं और गरज की भी मौसम विभाग ने संभावना जताई है.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने इसे लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. ना सिर्फ दिल्ली बल्कि 30 जून को दिल्ली के आस-पास के इलाकों के लिए भी मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, गुरुगाम, फरीदाबाद जैसे जगहों पर आ​ईएमडी की ओर से भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को पूरे दिन रूक-रूककर बारिश का दौर चलता रहेगा. मौसम विभाग ने आज से 5 जुलाई तक लगातार बारिश होने कि भी संभावना जताई है.

5 जुलाई तक होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक 30 जून और 1 जुलाई के बाद दिल्ली से 2 और 3 जुलाई को मौसम एक बार फिर साफ रहने की उम्मीद है. हालांकि इस दौरान बादल छाए रहेंगे और दो दिन की बारिश से मौसम में कुछ ठंडक बनी रहेगी. इसके बाद 4 और 5 जुलाई तक लोगों को एक बार फिर बारिश का दौर देखने को मिलेगा.

(इनपुट- अनुष्का गर्ग)

LIVE TV

Trending news