हर घर से कूड़ा एकत्र करने की योजना में आड़े आ रहे लोगों पर होगी कार्रवाई
Advertisement

हर घर से कूड़ा एकत्र करने की योजना में आड़े आ रहे लोगों पर होगी कार्रवाई

विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने शहर की स्वच्छता और सौंदर्यकरण उनकी प्राथमिकताओं में शामिल रहा है. इस उद्देश्य से शहर में अनेक बड़ी परियोजनाएं लागू की गई हैं. इनमें घरों से मुफ्त कूड़ा इकट्ठा करने की परियोजना भी शामिल है.

हर घर से कूड़ा एकत्र करने की योजना में आड़े आ रहे लोगों पर होगी कार्रवाई

साक्षी शर्मा/पंचकूलाः पंचकूला में कचरा फैला नगर निगम को बदनाम करने की साजिश रचने वालों के खिलाफ विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कड़ा संज्ञान लिया है. गुप्ता ने बुधवार यानी की आज विधान सभा सचिवालय में पंचकूला नगर निगम मेयर कुलभूषण गोयल, जिला उपायुक्त महावीर कौशिक, नगर निगम कमिश्नर धर्मवीर सिंह, पुलिस उपायुक्त मोहित हांडा के साथ बैठक कर ऐसे तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने तथा नगर निगम की कूड़ा संग्रहण व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं.

बैठक में कूड़ा संग्रहण करने वाले ठेकेदार को भी किया गया तलब

विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने शहर की स्वच्छता और सौंदर्यकरण उनकी प्राथमिकताओं में शामिल रहा है. इस उद्देश्य से शहर में अनेक बड़ी परियोजनाएं लागू की गई हैं. इनमें घरों से मुफ्त कूड़ा इकट्ठा करने की परियोजना भी शामिल है. इस योजना के तहत शहर के सेक्टरों में नगर निगम के विशेष वाहन घर-घर जाकर कूड़ा इकट्‌ठा करते हैं. ये वाहन कूड़े को सीधे डंपिंग ग्राउंड पर पहुंचाते हैं.

कुछ शरारती तत्व इस योजना को नाकाम करने के लिए षड्यंत्र रच रहे हैं. गत दिनों शहर की सड़कों और ग्रीन बेल्ट पर कूड़ा फेंकने की घटनाएं सामने आई हैं. छानबीन में पता चला है कि कुछ शरारती लोग अभी भी घरों से पैसे लेते हैं जो कि नगर निगम द्वारा बंद कर दिया गया है. विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने बैठक में मौजूद पुलिस उपायुक्त मोहित हांडा को ऐसी शरारतें करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

इसके साथ ही उन्होंने मेयर कुलभूषण गोयल और नगर निगम आयुक्त धर्मवीर को कहा कि वे स्थानीय रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन का सहयोग लेकर नई व्यवस्था को सफल करवाएं.

योजना 1 से 19 सेक्टर में लागू, सहयोग की अपील

विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने शहर की जनता से शहर को साफ-सुधरा बनाने की मुहिम में सहयोग करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि नगर निगम में पायलेट प्रोजेक्ट के तहत प्रत्येक घर से मुफ्त में कूड़ा करने की योजना लांच की है. इस योजना के तहत विशेष ड्रेस पहन कर कर्मचारी घरों से कूड़ा इकट्‌ठा करते हैं. उन्होंने शहरवासियों से इन कर्मचारियों का सहयोग करने की अपील की. गुप्ता ने कहा कि फिलहाल सेक्टर 1 से 19 तक के सभी क्षेत्रों में यह योजना शुरू की गई है। योजनाबद्ध तरीके से यह पूरे पंचकूला क्षेत्र में लागू की जाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news