Jhajjar News: हरियाणा के एक युवा ने अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया है. दरअसल, बहादुरगढ़ के रोहद गांव के पहलवान अर्जुन ने कैडेट एशिया चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता है. पहलवान अर्जुन रूहिल ने मंगोलिया के पहलवान को 10-0 से हराकर कांस्य पदक जीता है. अर्जुन 92 किलो भार वर्ग में फ्री स्टाईल स्पर्धा के पहलवान हैं. जार्डन में 23 से 25 जून तक कैडेट एशिया चैम्पियनशिप करवाई गई थी. इसमें कई देशों के पहलवानों ने भाग लिया था. पहली बार अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में खेलते हुए अर्जुन ने देश और प्रदेश का गौरव बढ़ाने का काम किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

देश का नाम रोशन करेंगे अर्जुन
अर्जुन ने हिंद केसरी सोनू अखाड़े में अर्जुन अवार्ड विजेता कोच धर्मेंद्र के अंडर में कुश्ती की बारिकिया सीखी हैं. अर्जुन का कहना है कि वह भी ओलम्पिक में देश के लिए गोल्ड मैडल हासिल करना चाहता है. बता दें कि अर्जुन की कुश्ती का सफर महज 5 साल पहले ही शुरू हुआ था. हिन्द केसरी सोनू पहलवान अखाड़े में सिखते हुए अर्जुन ने स्कूल नेशनल में भी गोल्ड मैडल हासिल किया था. उसके बाद कैडेट एशिया में चयन के लिए हुए ट्रायल में भी पहला स्थान हासिल किया. 


ये भी पढ़ें- Delhi: पहली बारिश से दिल्ली बेहाल, कहीं पानी में फंसे लोग तो कहीं सड़क पर आई दरार


अखाड़े में हुआ जोरदार स्वागत 
अर्जुन के सहकोच अनुराग ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अर्जुन आगे भी देश का नाम रोशन करेंगे. उन्होंने कहा कि अर्जुन पहलवान की उपलब्धि से दूसरे पहलवानों को भी प्रेरणा मिलेगी. पदक जीतकर लौटे अर्जुन का अखाड़े में जोरदार स्वागत भी किया गया. हिन्द केसरी पहलवान सोनू ने फूलमाला पहनाकर अर्जुन को शुभकामनाएं भी दी. साथ ही पहलवानों ने भी अर्जुन का तालियों की मधुर आवाज से जोरदार स्वागत किया. अखाड़े के अन्य पहलवानों का भी कहना है कि अर्जुन ने देश का नाम विदेश में तक पहुंचाया है. 


इनपुट- सुमित कुमार