रात 3 बजे तक 'बार' खोलने पर कांग्रेस को आपत्ति, बोली-दिल्ली वालों को नशेड़ी बनाना चाहती है AAP?
Advertisement

रात 3 बजे तक 'बार' खोलने पर कांग्रेस को आपत्ति, बोली-दिल्ली वालों को नशेड़ी बनाना चाहती है AAP?

शराब माफिया के साथ भ्रष्टाचार करके दिल्ली सरकार ने इन लाइसेंस तथा नई आबकारी नीति के तहत दिए गए लाईसेंसों का आवंटन किया, जिसका उजागर करने और जांच की मांग के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने दिल्ली पुलिस के आयुक्त से मिलने का समय मांगा है.

रात 3 बजे तक 'बार' खोलने पर कांग्रेस को आपत्ति, बोली-दिल्ली वालों को नशेड़ी बनाना चाहती है AAP?

बलराम पांडेय/नई दिल्लीः दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ. अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों के भारी विरोध के बावजूद नई शराब नीति के तहत दिल्ली में रेस्टोरेंट, बार, बैंकट हॉल, होटलों और क्लबां को 201 नए लाईसेंस देकर इनमें अब शराब रात 3 बजे तक परोसने का प्रबंध कर दिया है.

उन्होंने कहा कि शराब माफिया के साथ भ्रष्टाचार करके दिल्ली सरकार ने इन लाइसेंस तथा नई आबकारी नीति के तहत दिए गए लाईसेंसों का आवंटन किया, जिसका उजागर करने और जांच की मांग के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने दिल्ली पुलिस के आयुक्त से मिलने का समय मांगा है.

ये भी पढ़ेंः Liquor Sale in Delhi: अब रात 3 बजे तक टकराएंगे जाम से जाम, दिल्ली सरकार ने दी मंजूरी

अनिल कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा NRAI के प्रतिनिधिमंडल और सरकार के विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करके "ईज ऑफ डूइंग बिजनेस ऑफ रेस्टोरेंट इन दिल्ली" पूरी तरह से शराब माफिया की गिरफ्त में होकर निर्णय लेना है. 

उन्होंने आगे कहा कि- दिल्ली की जनता के प्रति जिम्मेदारियों को एक तरफ रखते हुए केजरीवाल द्वारा रेस्टोरेंट और बार इत्यादि में शराब आसानी से परोसी जा सके, इसके लिए सभी संबधित विभागों को निर्देश दे दिए है कि यहां किसी तरह की परेशानी पैदा न करें. 

ये भी पढ़ेंः आप बार जाते हैं या पब: जानिए दोनों में अंतर क्या है?

उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली को पूरी तरह बर्बाद करने की ठान ली है जिसके उन्होंने पहले ही युवाओं की शराब पीने की उम्र 25 से कम करके 21 साल करके प्रत्येक वार्ड में 3 से 4 शराब के ठेके खोल दिए थे. इतना ही नहीं दिल्ली को नशे की राजधानी बनाने के लिए केजरीवाल सरकार दिल्ली में लगभग 24 घंटे शराब मुहैया करा रही है.

कांग्रेस नेता यहीं नहीं रुके और साथ उन्होंने आगे कहा कि- महिला सुरक्षा, बेरोजगारी और महंगाई को नजरअंदाज करके केजरीवाल द्वारा शराब नीति को उदार बनाकर शराब लगभग 24 घंटे परोसने के पीछे शराब माफिया का असर दिल्ली सरकार पर साफ दिखाई पड़ है. 

ये भी पढ़ेंः Shakun Shastra: कौवे का दिखना क्यों माना जाता है शुभ और अशुभ, पढ़ें ये सकेंत

उन्होंने आगे कहा कि- शराब नीति लागू करने में हुआ करोड़ो रुपये का भ्रष्टाचार पहले ही उजागर हो चुका है. अब शराब परोसने के 201 नए लाईसेंस जारी करने में केजरीवाल सरकार ने शराब माफिया से मिलीभगत करके एकतरफा फैंसला लागू किया है.

अनिल कुमार ने कहा कि केजरीवाल दिल्लीवालों को बढ़ती महंगाई और कोविड-19 संक्रमण रोकने के लिए सकारात्मक कदम उठाने की जगह दिल्ली में 24 घंटे शराब मुहैया कराने का कोई मौका नही छोड़ रही है, जबकि लगातार पेट्रोल, डीजल और CNG की दरों में बढ़ोत्तरी के साथ-साथ रसोई गैस 1000 रुपये तक पहुंच गई है.

ये भी पढ़ेंः Optical Illusion: पहेलियां तो आपने बहुत बुझाई होंगी, लेकिन इस तस्वीर में नाम ढूंढ़ो तो जानें

उन्होंने कहा कि- लेकिन, केन्द्र की मोदी सरकार के साथ केजरीवाल को भी जनता की परेशानियों से कोई सरोकार नहीं रह गया है. बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, आर्थिक तंगी से परेशान लोगों को अजीविका चलाने में परेशानी उठानी पड़ रही है परंतु केजरीवाल लोगों के हालात पर ध्यान न रखकर दिल्ली में शराब 24 घंटे मुहैया कराने पर केन्द्रित कर रही है. 

WATCH LIVE TV

Trending news