Ambala News: हरियाणा के CM नायब सैनी अंबाला पहुंचे, जहां उन्होंने उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम राज्य स्तरीय प्रधानमंत्री सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना कार्यक्रम का आयोजन किया. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नायब सिंह शामिल ने प्रधानमंत्री सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के लाभार्थियों को कार्ड वितरित किया. इस योजना के तहत कई घरों के छत पर सोलर पैनल लगाए जाएंगे, जिससे लोगों को बिजली की कमी न हो सके. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोगों के छत पर लगेंगे सोलर पैनल 
अंबाला में मुख्यमंत्री नायब सैनी ने उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के राज्य स्तरीय प्रधानमंत्री सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान मुख्यमंत्री नायब सैनी ने प्रधानमंत्री सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के लाभार्थियों को कार्ड वितरित किया. इस योजना के तहत मध्यम वर्ग और गरीब लोगों के घरों की छतों पर रूफटॉप सौर पैनल स्थापित किए जाएंगे. इससे यह वर्ग पर्याप्त बिजली पैदा करके बिजली के उत्पादक और उपयोगकर्ता दोनों बनेंगे. वहीं इसके माध्यम से बिजली बिल भी कम आएगा. 


अपनी जरूरतों को कर सकेंगे पूरा 
केंद्र सरकार द्वारा 2 किलोवाट के पैनल के लिए 60 हजार रुपये की सब्सिडी प्रदान की जाएगी. एक लाख गरीब परिवार जिनकी औसत मासिक बिजली खपत 200 यूनिट तक है और जिनकी परिवार पहचान पत्र में वार्षिक आय 1.80 लाख रुपये तक है. उनके लिए 50 हजार रुपये तक की अतिरिक्त सहायता योजना शुरू की गई है. इससे गरीब परिवार PM सूर्योदय योजना का लाभ उठा सकेंगे और अपनी घरेलू जरूरतों के लिए बिजली का उपयोग कर सकेंगे. 


ये भी पढ़ें- रात-रातभर जगकर इंतजार फिर भी पानी के लिए हाहाकार, अब कैसे होगा बेडा पार?


कांग्रेस ने रखी झूठ की नींव 
राहुल गांधी द्वारा EVM को ब्लैक बॉक्स बताने पर मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि लोग कांग्रेस को वोट ही नहीं देंगे तो वह बोलना बंद कर देंगे. कांग्रेस के अलावा किसी को कोई दिक्कत नहीं है. कांग्रेस 3 डिजिट में भी नहीं पहुंच पाई. कांग्रेस 2 डिजिट में सिमट गई. वह ऐसे शोर मचा रहे हैं जैसे पता नहीं कौन सी जंग जीत ली हो. कांग्रेस ने आज तक झूठ की नींव रखी है.


Input- AMAN.KAPOOR