Corona Cases in Delhi: कल DDMA की बैठक में हो सकता है कोरोना के बढ़ते मामलों में पाबंदियों का ऐलान, 24 घंटे में बढ़े इतने केस
Advertisement

Corona Cases in Delhi: कल DDMA की बैठक में हो सकता है कोरोना के बढ़ते मामलों में पाबंदियों का ऐलान, 24 घंटे में बढ़े इतने केस

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार लगातार तेज होती जा रही है. इतना ही नहीं पिछले कई दिनों से दिल्ली में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड तोड़ मामले भी सामने आ रहे हैं और एक बार फिर से 24 घंटे में 632 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं.

Corona Cases in Delhi: कल DDMA की बैठक में हो सकता है कोरोना के बढ़ते मामलों में पाबंदियों का ऐलान, 24 घंटे में बढ़े इतने केस

नई दिल्लीः दिल्ली में कोरोना की रफ्तार लगातार तेज होती जा रही है. इतना ही नहीं पिछले कई दिनों से दिल्ली में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड तोड़ मामले भी सामने आ रहे हैं और एक बार फिर से 24 घंटे में 632 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. वहीं, बीते सोमवार को दिल्ली में कोरोना के 501 नए मामले दर्ज किए गए थे, जिसके बाद दिल्ली में 24 घंटे में लगभग 26 फीसदी इजाफा कोरोना केस में दर्ज किया गया है.

कोरोना के बढ़ते मामले दिल्ली के लिए चिंताजनक

रिपोर्ट के मुताबिक पिछले दिनों में भी कोरोना के मामलों में तीन गुना बढ़ोतरी देखने को मिली थी. लेकिन, इसी बीच राहत की बात ये है कि आज कोरोना से किसी की भी मौत नहीं हुई है और 414 लोग कोरोना से ठीक होकर घर वापस लौटे हैं. बता दें कि पूरी दिल्ली-NCR में कोरोना संक्रमण में काफी तेजी देखी गई है. सबसे ज्यादा डराने वाली बात तो ये है कि अब बच्चे भी कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं.

बताते चले कि . गाजियाबाद, दिल्ली के स्कूलों में कई बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद दिल्ली सरकार की तरफ से स्कूलों के लिए नई गाइडलाइन जारी की गई और एक भी कोरोना केस मिलने पर स्कूल की उस विंग को बंद करने का आदेश है, तो वहीं स्थिति को देखते हुए स्कूल को बंद करने का फैसला विद्यालय का प्रशासन ले सकते है.

ये भी पढ़ेंः जहांगीरपुरी हिंसा: गृह मंत्रालय ने लिया बड़ा एक्शन, 5 आरोपियों पर लगाया NSA

आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच DDMA की एक खास बैठक होने वाली है. खबरों की मानें तो इस बैठक में कोरोना को काबू करने के लिए एक बार फिर से कुछ सख्त फैसले लिए जा सकते हैं. इन फैसलों में मास्क को अनिवार्य करने से लेकर मास्क ना लगाने पर जुर्माना लगाना तक शामिल हो सकता है. इसी के साथ दिल्ली सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी अस्पतालों को अलर्ट मोड पर रखा है.

इतना ही नहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार टेस्ट, ट्रेस एवं ट्रीट के सिद्धान्त पर काम कर रही है. कोरोना मरीजों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग कर रही है. वहीं, जरूरत पड़ने पर RTPCR टेस्टिंग की संख्या भी बढ़ाई जाएगी. इसके अलावा दिल्ली सरकार सभी को फ्री में बूस्टर डोज देने पर विचार कर रही है और सरकारी अस्पतालों में ये टीकाकरण अभियान जल्द ही शुरू किया जा सकता है.

WATCH LIVE TV

Trending news