कोरोना संक्रमण ने पकड़ी रफ्तार, तो नोएडा में 31 May तक लागू हुई धारा-144
Advertisement

कोरोना संक्रमण ने पकड़ी रफ्तार, तो नोएडा में 31 May तक लागू हुई धारा-144

राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इसी बीच सरकार ने गौतम बुद्ध नगर जिले में 1 मई से 31 मई तक धारा 144 लागू कर दी है. देश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. इसी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.

कोरोना संक्रमण ने पकड़ी रफ्तार, तो नोएडा में 31 May तक लागू हुई धारा-144

नोएडा: राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इसी बीच सरकार ने गौतम बुद्ध नगर जिले में 1 मई से 31 मई तक धारा 144 लागू कर दी है. देश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. इसी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. नोएडा पुलिस ने बयान जारी करते हुए कहा कि अधिकारियों की अनुमति के बिना किसी को भी विरोध प्रदर्शन या भूख हड़ताल करने की अनुमति नहीं मिलेगी.

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर पूजा और नमाज अदा करने की अनुमति नहीं है. इस दौरान शहर वासियों को कोरोना नियमों का पालन करना होगा. आधिकारिक जानकारी के अनुसार आगामी त्योहारों और बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए धारा 144 लागू की गई है, हालांकी सार्वजनिक इलाकों में मास्क पहनना तो सरकार ने पहले ही अनिवार्य कर दिया था.

रिपोर्ट के मुताबिक नोएडा में पिछले 24 घंटों में कुल 117 लोग कोरोना के नए मामले सामने आए हैं और 113 लोग ठीक हुए हैं. नोएडा में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1,00,552 तक पहुंच गया है, जिसमें 99,331 लोग ठीक हो गए हैं और 430 लोगों की अब तक कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है. देश में कल भी 3,324 नए कोरोना संक्रमितों के मामले मिलें हैं. इसी के साथ ही 2,876 लोग ठीक हुए हैं. दिल्ली में भी कोरोना की रफ्तार तेजी के साथ बढ़ रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news