मास्क लगाना है कितना फायदेमंद, लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन, जानें क्या है आज कोरोना का आंकड़ा
Advertisement

मास्क लगाना है कितना फायदेमंद, लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन, जानें क्या है आज कोरोना का आंकड़ा

सरकार का शुरू से कहना है कि मास्क लगाने से लेकर कोरोना की सभी गाइडलाइन लोगों की भलाई के लिए हैं ताकि संक्रमण ज्यादा न फैले और लॉकडाउन के हालात न बने, जिससे रोजमर्रा की जिंदगी भी सामान्य तरीके से चल सके.

मास्क लगाना है कितना फायदेमंद, लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन, जानें क्या है आज कोरोना का आंकड़ा

मुकेश राणा/नई दिल्ली: देश में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. इसी देखते हुए अब ज्यादातर राज्यों में मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है. इस लिस्ट में दिल्ली भी शामिल है. राजधानी में भी कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मास्क लगाने पर जोर दिया जा रहा है. हालांकि जब कोरोना संक्रमण की दर कम हुई थी तो मास्क की अनिवार्यता को हटा दिया गया था. मास्क लगाना है या नहीं यह लोगों की अपनी इच्छा पर निर्भर था, लेकिन अब एक फिर से कोरोना के मामले बढ़ते देख दिल्ली में मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है. इसी के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो में भी अब मास्क लगाना अनिवार्य हो गया है. अगर मेट्रो में कोई बिना मास्क दिखाई देगा तो उसे 500 रुपये जुर्माना देना होगा.  

मास्क लगाने के हैं ये फायदे
सरकार का शुरू से कहना है कि मास्क लगाने से लेकर कोरोना की सभी गाइडलाइन लोगों की भलाई के लिए हैं ताकि संक्रमण ज्यादा न फैले और लॉकडाउन के हालात न बने, जिससे रोजमर्रा की जिंदगी भी सामान्य तरीके से चल सके. इसलिए लोगों को इसमें बढ़-चढ़कर सहयोग करना चाहिए. इस बारे में जब दिल्ली के लोगों की राय ली गई तो ज्यादातर लोग मास्क लगाने से सहमत नजर आए. लोगों ने कहा कि मास्क केवल कोरोना संक्रमण ही नहीं बल्कि धूप और धूल मिट्टी से भी बचाता है. इसलिए मास्क का प्रयोग करना गलत नहीं है बल्कि हितकारी है. किसी के बोले बिना ही सभी को मास्क लगाना चाहिए. 

ये भी पढ़ें- Google ने इस महिला का बनाया डूडल, बड़ी दिलचस्प है इसके पीछे की वजह

यह है आज का कोरोना का आंकड़ा
बता दें, देश में पिछले 24 घंटों में 2,527 नए मामले दर्ज किए गए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार देश में अब एक्टिव केस की संख्या 15,079 हो गई है. जबकि पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से 33 लोगों की मौत हुई है. वहीं पिछले 24 घंटों में वायरस के संक्रमित 1,656 मरीज ठीक हुए हैं. इसके अलावा दिल्ली में बीते 24 घंटे में 1042 नए कोरोना केस सामने आए हैं

WATCH LIVE TV

Trending news