Gurugram: नकली नहीं असली पुलिसकर्मी ने की लाखों की अवैध वसूली, Head Constable गिरफ्तार
topStories0hindi1542811

Gurugram: नकली नहीं असली पुलिसकर्मी ने की लाखों की अवैध वसूली, Head Constable गिरफ्तार

Gurugram News: साइबर सिटी में पुलिसकर्मी ने युवक-युवती को डरा धमकाकर डेढ़ लाख वसूलने का मामला सामने आया है. पुलिस अवैध वसूली करने वाले हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार कर वसूले गए रुपयों में से एक लाख रुपए बरामद कर लिए है. 

Gurugram: नकली नहीं असली पुलिसकर्मी ने की लाखों की अवैध वसूली, Head Constable गिरफ्तार

देवेंद्र भारद्वाज/ गुरुग्राम: गुरुग्राम में अब चोरों के साथ पुलिस से भी बचकर रहने की जरूरत है. पता नहीं कब कौन सा पुलिसकर्मी आ जाए और डरा-धमकाकर आपसे लाखों की ठगी कर ले. दरअसल, यहां से एक ऐसा ही मामला सामने आया है. जहां पुलिस की वर्दी पहने एक शख्स ने महिला से लाख रुपये वसूल लिए. वसूले वाला और कोई नहीं बल्कि हेड कांस्टेबल था. जिसको गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके पास से वसूली के लाख रुपये बरामद कर लिए हैं. 

दरअसल, साइबर सिटी में पुलिसकर्मी द्वारा युवक-युवती को डरा धमका कर अवैध वसूली किए जाने का मामला सामने आया है. पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए अवैध वसूली करने वाले हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार कर वसूले गए रुपयों में से एक लाख रुपए बरामद कर लिए है. आरोपी पुलिसकर्मी को सलाखो के पीछे धकेल दिया गया है. एसीपी डॉ. कविता की माने तो 12 जनवरी को शिकायत मिली थी कि एक युवक अपनी महिला साथी के साथ सेक्टर 29 की पार्किंग में कार खड़ी कर कुछ बात कर रहा था. उसी दौरान ईआरवी पर तैनात हेड कांस्टेबल तख्त सिंह वहां पहुंचा. युवक का आरोप है कि तख्त सिंह ने दोनों को जेल में डालने का डर दिखाकर डेढ़ लाख रुपये ठग लिए.

ये भी पढ़ें: Ghaziabad: शराब पिलाने से मना किया तो बुजूर्ग को चाकू से गोदा, 3 बार किया वार, हुई मौत

मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने आईपीसी की धारा 384 के तहत मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू की. जांच में पता चला कि वारदात को ईआईवी पर तैनात हेड कांस्टेबल ने अंजाम दिया है, जो कि सेक्टर 40 थाने में तैनात है. पुलिस ने आरोपी तख्त सिंह को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल लिया. पुलिस ने आरोपी के पास से अवैध रूप से वसूले गए डेढ़ लाख रुपये में से एक लाख रुपये बरामद कर लिए हैं. पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है.

पुलिसकर्मी द्वारा अवैध रूप से वसूली का मामला सामने आने के बाद एक बार फिर वर्दी पर दाग लगा है. वहीं पुलिस ने अरोपी को गिरफ्तार कर उसकी डिपार्टमेंटल इन्क्वारी शुरू कर दी है. 

Trending news