जेल में अच्छे व्यवहार के चलते 10 साल बाद रिहा हुआ था अपराधी, बाहर आते ही 50 वारदातों को दिया अंजाम
Advertisement

जेल में अच्छे व्यवहार के चलते 10 साल बाद रिहा हुआ था अपराधी, बाहर आते ही 50 वारदातों को दिया अंजाम

दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद कैदियों को अक्सर जेल प्रशासन उनके अच्छे व्यवहार के चलते सजा पूरी होने से पहले ही छोड़ देते हैं. ऐसे ही एक कैदी को गणतंत्र दिवस 26 जनवरी, 2022 के मौके पर रिहा किया गया था. लेकिन, इस कैदी को बाहर की आवो हवा रास नहीं आई.

जेल में अच्छे व्यवहार के चलते 10 साल बाद रिहा हुआ था अपराधी, बाहर आते ही 50 वारदातों को दिया अंजाम

नीरज गौड़/नई दिल्ली: दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद कैदियों को अक्सर जेल प्रशासन उनके अच्छे व्यवहार के चलते सजा पूरी होने से पहले ही छोड़ देते हैं. ऐसे ही एक कैदी को गणतंत्र दिवस 26 जनवरी, 2022 के मौके पर रिहा किया गया था. लेकिन, इस कैदी को बाहर की आवो हवा रास नहीं आई. हत्या के दोषी होने पर 10 साल से सजा काट रहा कैदी बाहर आने पर फिर अपराध करने लगा. और इस बार उसने लोगों से लूटपाट और स्नैचिंग की वारदात अंजाम दिया.

सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी श्वेता चौहान ने जी न्यूज को जानकारी देते हुए बताया कि करोल बाग और झंडेवालान इलाके में स्नैचिंग की वारदात लगातार बढ़ रही है. तभी डीसीपी ने एएटीएस के इंचार्ज संदीप गोदारा की टीम में तैनात कॉन्स्टबेल अतुल और प्रवीण की टीम को लगाया. बदमाश ने बाहर निकलते ही अपना रंग दिखा दिया और चंद ही दिनों में लूटपाट की ताबड़तोड़ 50 वारदातों को अंजाम दें डाला.

उन्होंने बताया कि पुलिस ने वारदात को अंजाम देने जा रहे बदमाश को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी की पहचान नबी करीम के विनोद (35) के रूप में हुई है. पुलिस ने आरोपी के पास से चोरी की छह स्कूटी और तीन मोबाइल फोन बरामद किए हैं. पुलिस ने विनोद की गिरफ्तारी से लूटपाट और झपटमारी की 9 वारदातें सुलझाने का दावा किया है. पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर इसके दूसरे साथी की तलाश कर रही है.

पुलिस को उसके पास से 6 चोरी की स्कूटी बरामद हुई है जो दिल्ली के अलग-अलग इलाके से चोरी हुई मिली है. विनोद ने बताया कि वह 26 जनवरी को जेल से बाहर आया था. इसके बाद उसने अपने साथी गोलू के साथ मिलकर लगातार 50 से अधिक वारदातों को अंजाम दिया. आरोपी वारदात को अंजाम देने के लिए पहले स्कूटी चोरी करता था. इसके बाद गोलू के साथ मिलकर वह झपटमारी और लूटपाट की वारदातों को अंजाम देता था.

WATCH LIVE TV

Trending news