Delhi News: चांदनी चौक के सांसद प्रवीन खंडेलवाल और दिल्ली भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने मारवाड़ी कटरा और चीराखाना की समीपवर्ती इमारत में आग लगने के कारण व्यापारिक वस्तुओं और संपत्ति के बड़े पैमाने पर नुकसान पर गहरी चिंता व्यक्त की है. प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि आग से हुए नुकसान के लिए बीएसईएस और दिल्ली सरकार की लापरवाही जिम्मेदार है. उन्हें व्यापारियों को मुआवजा देना चाहिए. उन्होंने कहा, यह चौंकाने वाली बात है कि मुख्य चांदनी चौक पर हाल ही में लगाए गए फायर हाइड्रेंटों में से कोई भी आज काम नहीं कर रहा था, जिससे फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को पानी लाने के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ रही थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आग लगने की वजह नहीं चल पाया है पता
दिल्ली भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि आग लगने का प्रारंभिक कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन आग बहुत तेजी से फैली क्योंकि चारों ओर लटकी बी.एस.ई.एस. केबल में तेजी से आग लग गई. इस आग ने फिर से इस बात की ओर इशारा किया कि टाउनहाल में स्थायी फायर स्टेशन स्थापित करना कितना महत्वपूर्ण है. मारवाड़ी कटरा में आग तेजी से फैलने के लिए बिजली के लटकते तार जिम्मेदार हैं. आज की आग ने फिर से दिखा दिया है कि टाउन हॉल में फायर स्टेशन बनना अनिवार्य है.


ये भी पढ़ें: पानी की किल्लत पर साथ-साथ बीजेपी कांग्रेस! AAP सरकार के खिलाफ मोर्चाबंदी


चांदनी चौक पर लगी आग
बता दें कि आज चांदनी चौक इलाके में आग लगने की घटना सामने आई थी. चांदनी चौक के नई सड़क इलाके में आग लगी थी. भीषण आग की सूचना मिलते ही दमकल की 14 गाड़ियां मौके पर पहुंची और बुझाने का काम शुरू किया. आग बुझाने के लिए दमकल की 30 गाड़ियां और करीब 150 दमकलकर्मी मौके पर पहुंचकर  जद्दोजहद करते रहे. कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.


INPUT- Jay Kumar