जानें, बारिश और तेज हवाओं के कारण इन जगहों पर हुआ भारी नुकसान
Advertisement

जानें, बारिश और तेज हवाओं के कारण इन जगहों पर हुआ भारी नुकसान

दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में अचानक मौसम ने करवट ली और आज सुबह तेज आंधी के साथ जोरदार बारिश हुई. राजधानी दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद समेत दिल्ली-एनसीआर में आज तड़के भारी बारिश हुई, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से काफी राहत मिली, लेकिन उसी राहत के साथ ही दिल्ली की बारिश भी आपदा लेकर आई.

फाइल फोटो

संजीव कुमार/नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में सुबह से हो रही तेज बारिश और आंधी के कारण लोगों को भीषण गर्मी से बड़ी राहत तो मिली, लेकिन आफत भी साथ लेकर आयी. सभी लोग अपने घरों से ऑफिस जाने के लिए तो बच्चे स्कूल और कॉलेज जाने के लिए निकले, लेकिन तेज बारिश के कारण MB रोड पर धंस गयी, जिसमें डीटीसी (DTC) बस समेत कई अन्य प्राइवेट गाड़ियां फंस गयी. इसके कारण इलाके में लंबा जाम लग गया. जानकारी मिलते ही मौके पर ट्रैफिक अधिकारी अपने सहकर्मियों के साथ पहुंचकर ट्रैफिक सामान्य करने में जुट गए. खबर लिखने तक RTV प्राइवेट मिनी बस समेत अन्य गाड़ियों को सड़क पर हुए गड्ढे से निकाल लिया गया है, जबकि DTC बस अभी भी फंसी पड़ी है, जिसके कारण वहां से गुजरने वाली गाड़ियों के पहिए पर ब्रेक लगा हुआ है.

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने जापानी में लिखा आर्टिकल, बोलें- कोरोना के बाद भारत-जापान सहयोग बेहद अहम

दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में तेज आंधी के कारण एक पेड़ गिर गया है. मार्किट की सड़क पर गिरे पेड़ के कारण यहां भी ट्रैफिक जाम की हालत बनी हुई है. इस पेड़ को हटाने के लिए सुबह से ही MCD कर्मचारी और अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. जहां पेड़ गिरा है वह इलाका काफी व्यस्त है गनीमत रही कि पेड़ सुबह गिरी अगर सुबह के बाद गिरा होता तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था.

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में लोग तेज गर्मी से परेशान थे. दिल्ली की बात करें तो तापमान 47 के पार तक चला गया था. बीती देर रात के बाद हुए मौषम के बदलाव ने जहां दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत के लोगों को तेज गर्मी से राहत मिली. वहीं राजधानी दिल्ली में परेशानी भी साथ आयी. मौषम विभाग के अनुसार अभी मौषम इसी तरह बना रहेगा, हो सकता है कि फिर से तेज आंधी के साथ बारिश हो सकती है.

WATCH LIVE TV

Trending news