मुंडका अग्निकांड की होगी मजिस्ट्रेट जांच, घटनास्थल पर पहुंचकर सीएम केजरीवाल बोले- दोषियों को बख्शेंगे नहीं
Advertisement

मुंडका अग्निकांड की होगी मजिस्ट्रेट जांच, घटनास्थल पर पहुंचकर सीएम केजरीवाल बोले- दोषियों को बख्शेंगे नहीं

मुंडका में तीन मंजिला इमारत में आग लगने के बाद से अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 29 लापता बताए गए हैं. प्रशासन गायब लोगों की तलाश में जुटा है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज सुबह घटनास्थल का दौरा करने के लिए पहुंचे.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: मुंडका में तीन मंजिला इमारत में आग लगने के बाद से अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 29 लापता बताए गए हैं. प्रशासन गायब लोगों की तलाश में जुटा है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज सुबह घटनास्थल का दौरा करने के लिए पहुंचे. इस दौरान उनके साथ डिप्टी सीएम मनीष भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें: मुंडका अग्निकांड : पीड़ित परिवारों की मदद के लिए नंबर जारी, शवों की पहचान के लिए होगा डीएनए टेस्ट

सीएम अरविंद केजरीवाल ने अधिकारियों से मामले की पूरी जानकारी ली. उन्होंने इस भयानक हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के आश्रितों को 10-10 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की है. मामले की मजिस्टेट जांच के आदेश दिए गए हैं. केजरीवाल ने कहा कि हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा.

fallback

बिना एनओसी के चल रही थी फैक्ट्री 
अब तक की जांच में यह पता चला है कि बिल्डिंग में चल रही सीसीटीवी फैक्ट्री के लिए एनओसी नहीं लिया गया था. पुलिस फैक्ट्री मालिक दो भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है. जिस बिल्डिंग में आग लगी, उसमें एक ही गेट होने की वजह से राहत और बचाव कार्य में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा. रास्ता संकरा होने की वजह से लोगों को बिल्डिंग से निकलने का मौका नहीं मिला. NDRF को बिल्डिंग में जांच के दौरान कुछ बॉडी पार्ट्स मिले हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news