सरकार का आदेश दरकिनार कर कोरोना में रुकी फीस वसूलने के लिए आंखें तरेरने लगे हैं निजी स्कूल
Advertisement

सरकार का आदेश दरकिनार कर कोरोना में रुकी फीस वसूलने के लिए आंखें तरेरने लगे हैं निजी स्कूल

दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों के माता-पिता के सपने चूर-चूर हो रहे हैं. अभिभावकों का कहना है कि प्राइवेट स्कूल की ओर कहा जा रहा है कि लॉकडाउन के समय की रुकी फीस दो, नहीं तो स्कूल के बाहर हो जाओ. 

सरकार का आदेश दरकिनार कर कोरोना में रुकी फीस वसूलने के लिए आंखें तरेरने लगे हैं निजी स्कूल

चरणसिंह सहरावत/ नई दिल्ली : देश में कोरोना वायरस के चलते जब लॉकडाउन लगा तो सरकारी स्कूल से लेकर प्राइवेट स्कूल बंद हो गए थे. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अभिभावकों की समस्या देखते हुए बयान जारी किया था कि प्राइवेट स्कूल बच्चों की कोरोना के दौरान की रुकी हुई फीस नहीं लेगा, लेकिन अब राजधानी के कुछ निजी स्कूल मनमानी पर उतर आए हैं. इतना ही नहीं सरकार के आदेश को ठेंगा दिखाकर अभिभावकों से हर हाल में रुकी फीस वसूलने की तैयारी में है. 

ये भी पढ़ें : बड़ी राहत: पेट्रोल 9.5, डीजल 7 रुपये सस्ता, LPG सिलिंडर भी 200 रुपये कम में मिलेगा

मनमानी कर रहे स्कूलों में छत्तरपुर का CSKM स्कूल (  Colonel Satsangi's Kiran Memorial Public School ) भी शामिल है, जो बच्चों की स्कूल फीस में 7th पे कमीशन एरियर के नाम पर मनमानी फीस ले रहा है. दिल्ली में अभिभावक अब खुलकर प्राइवेट स्कूल की मनमानी का विरोध करने के लिए एकजुट होने लगे है. इस बारे में जब स्कूल प्रशासन से बात करने की कोशिश की तो वह साफ मुकर गया और कैमरे के सामने नहीं आया. 

दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों के माता-पिता के सपने चूर-चूर हो रहे हैं. अभिभावकों का कहना है कि प्राइवेट स्कूल की ओर कहा जा रहा है कि  लॉकडाउन के समय की रुकी फीस दो, नहीं तो स्कूल के बाहर हो जाओ. ऐसे में पेरेंट्स अपने बच्चों के भविष्य को देखते हुए चिंतित हैं.  

WATCH LIVE TV

CSKM पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे के पिता का कहना है दिल्ली सरकार के आदेश का स्कूल पर कोई असर नही हो रहा है. प्राइवेट स्कूल 7th पे कमीशन की बात कहकर रुकी फीस लेने की बात कह रहे हैं. दिल्ली में मनमानी करने वाले स्कूलों में CSKM अकेला नहीं है. राजधानी में और भी कई प्राइवेट स्कूल हैं, जो आज भी फीस बढ़ोतरी को लेकर और लॉकडाउन में रुकी हुई फीस को लेकर अपनी मनमानी कर रहे हैं.

 

Trending news