क्या आप भी पहनना चाहती हैं साड़ी के साथ बेल्ट? अगर हां तो पढ़ें ये खबर
Advertisement

क्या आप भी पहनना चाहती हैं साड़ी के साथ बेल्ट? अगर हां तो पढ़ें ये खबर

बहुत सारी महिलाएं साड़ी के साथ बेल्ट पहनना पसंद करती है. आपने भी देखा होगा बेल्ट वाली साड़ी पहनने के बाद महिला काफी स्टाइलिश लगती है. अगर आप भी बेल्ट वाली साड़ी पहनने का सोच रही हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: लोग फैशन के नए-नए तरीके अपना रहे हैं. आज हम महिलाओं के फैशन के बारे में बात करेंगे. बहुत सारी महिलाएं साड़ी के साथ बेल्ट पहनना पसंद करती है. आपने भी देखा होगा बेल्ट वाली साड़ी पहनने के बाद महिला काफी स्टाइलिश लगती है. अगर आप भी बेल्ट वाली साड़ी पहनने का सोच रही हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है. अगर आप साड़ी के साथ बेल्ट कैरी कर रही है तो छोटी-छोटी गलतियां आपके पूरे लुक को खराब कर सकती हैं. चलिए हम आपको कुछ टिप्स बताते हैं.

ये भी पढ़ें: गर्मी में अगर स्वस्थ रहना है तो पिए आम पन्ना, बनाना है बहुत आसान

इन बातों का रखें ध्यान

1. कई बार जब हम साड़ी के साथ बेल्ट लेकर आते हैं तो ऐसे में कुछ खास दिक्कत नहीं होती, लेकिन जब हम साड़ी के साथ बेल्ट अलग से खरीदते हैं तो इनके कलर में काफी अंतर आ सकता है और साड़ी पर बेल्ट अलग दिखने लगती है. अगर आप सिल्क की साड़ी के साथ बेल्ट पहन रही है तो इस पर लेदर की बेल्ट अच्छी लगेगी. शिफॉन या जॉर्जेट की साड़ी के साथ आपको कपड़े या फिर मेटल की बेल्ट पहननी चाहिए.

2. ज्यादातर महिलाएं बेल्ट को बस्ट लाइन पर पहन लेती है या फिर लोअर बैली पर पहनती है. साड़ी पर बेल्ट की यह दोनों ही पोजीशन पूरी तरह से गलत है. अगर आप साड़ी के ऊपर बेल्ट पहन रही है तो पेट पर ही बेल्ट पहने. अगर आप कमरबंद स्टाइल बेल्ट पहन रहे हैं तो आप इसको लोअर बैली पर कैरी कर सकती है.

3. बेल्ट पहनते समय आपको कमर के साइज का जरूर ध्यान रखना चाहिए. साड़ी के लिए बेल्ट अलग से ही बाजार में आती है. बेल्ट लेते समय अपने पेट और कमर का साइज जरूर ध्यान में रखें. ज्यादा बड़ी बेल्ट साड़ी के लुक को खराब कर देती है.

4. आप साड़ी के साथ बेल्ट पहने तो इस बात का जरूर ध्यान रखें कि आप अपनी बेल्ट को पेट पर टाइट करके न बांधे. इससे आपका लुक तो खराब होगा ही साथ ही आपको ज्यादा देर तक साड़ी पहनने में काफी परेशानी महसूस होगी.

WATCH LIVE TV

Trending news