हिमाचल विधानसभा के गेट पर खालिस्तानी झंडे, सीएम बोले-कम सुरक्षा व्यवस्था का उठाया गया फायदा
Advertisement

हिमाचल विधानसभा के गेट पर खालिस्तानी झंडे, सीएम बोले-कम सुरक्षा व्यवस्था का उठाया गया फायदा

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने घटना को अंजाम देने वालों को ललकारते हुए कहा, यदि हिम्मत है तो रात के अंधेरे में नहीं, दिन के उजाले में सामने आओ. बीजेपी ने आम आदमी पार्टी पर साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया. वहीं आप ने सरकार को प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था पर घेरा. 

हिमाचल विधानसभा के गेट पर खालिस्तानी झंडे, सीएम बोले-कम सुरक्षा व्यवस्था का उठाया गया फायदा

नई दिल्ली : हिमाचल प्रदेश में चुनाव से ठीक पहले रविवार सुबह विधानसभा के मुख्य द्वार पर खालिस्तान झंडे देखने के बाद हड़कंप मच गया. अराजक तत्वों ने विधानसभा के गेट पर झंडे लगाने के साथ ही दीवार पर खालिस्तानी नारे लिख दिए. घटना के बाद आप और बीजेपी में आरोप-प्रत्यारोप शुरू गया है.  

पंजाब के पर्यटकों पर शक 

कांगड़ा के एसपी खुशाल शर्मा ने बताया कि घटना देर रात या तड़के की हैं. उन्होंने आशंका जताई है कि यह पंजाब के कुछ पर्यटकों की हरकत हो सकती है. धर्मशाला की एसडीएम शिल्पी बेकता ने बताया कि आज सुबह करीब 7.30 बजे घटना की सूचना मिली. इसके बाद हम वहां पहुंचे.

हमने विधानसभा के गेट और दीवारों पर लगे खालिस्तान के झंडे हटा दिए गए हैं. दीवारों को फिर से रंगा गया है. हम हिमाचल प्रदेश ओपन प्लेस प्रिवेंशन ऑफ डिस्फिगरमेंट एक्ट 1985 से संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज करने के लिए जांच कर रहे हैं.

सीएम ने की घटना की निंदा 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा, धर्मशाला विधानसभा परिसर के गेट पर रात के अंधेरे में खालिस्तान के झंडे लगाने वाली कायरतापूर्ण घटना की मैं निंदा करता हूं. इस विधानसभा में केवल शीतकालीन सत्र ही होता है, इसलिए यहां अधिक सुरक्षा व्यवस्था की आवश्यकता उसी दौरान रहती है. इसी का फायदा उठाकर कायरतापूर्ण घटना को अंजाम दिया गया है, लेकिन हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे.

WATCH LIVE TV 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा, घटना की त्वरित जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. सीएम ने कहा, मैं उन लोगों को कहना चाहूंगा कि यदि हिम्मत है तो रात के अंधेरे में नहीं, दिन के उजाले में सामने आएं. 

 

'खालिस्तानी साजिश' पर सियासत शुरू 

विधानसभा के गेट पर खालिस्तान झंडे के मुद्दे पर अब सियासत शुरू हो चुकी है. आम आदमी पार्टी और भाजपा नेताओं में जुबानी टकराव शुरू हो गया है. भाजपा विधायक सुरेश भारद्वाज ने कहा है कि इस घटना के पीछे आम आदमी पार्टी की साजिश है. बीजेपी सांसद इंदु गोस्वामी ने भी ट्वीट के जरिए आप पर भड़ास निकाली.

 

आप नेता और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा, पूरी भाजपा एक गुंडे को बचाने में लगी है और उधर खालिस्तानी झंडे लगाकर चले गए. जो सरकार विधानसभा न बचा पाए, वो जनता को कैसे बचाएगी. ये हिमाचल की आबरू का मामला है, देश की सुरक्षा का मामला है. भाजपा सरकार पूरी तरह फेल हो गई.

 

इसी तरह की प्रतिक्रिया आप नेता आतिशी ने भी दी. उन्होंने ट्वीट किया-हिमाचल प्रदेश की विधानसभा को अगर भाजपा सरकार सुरक्षित नहीं रख सकती, तो उन्हें शर्म आनी चाहिए. पर भाजपा को अपने गुंडों को बचाने से फुर्सत मिले, तो वो अपनी कुछ जिम्मेदारियां भी निभा लें!

 

 

Trending news