भिवानीवासियों के लिए खुशखबरी, शहर में बने पुराने ओवरब्रिज को तोड़कर बनाया जाएगा नया
topStorieshindi

भिवानीवासियों के लिए खुशखबरी, शहर में बने पुराने ओवरब्रिज को तोड़कर बनाया जाएगा नया

भिवानी शहरवासियों के लिए खुशखबरी, NH 709ई पर बने पुराने ओवरब्रिज की कायापलट होने जा रही है. बता देें कि इस पुल की हालत जर्जर हो चुकी है और भी कई कारणों की वजह से, इस पुल को तोड़कर नया बनाया जाएगा और इसे चौड़ा भी किया जाएगा. 

भिवानीवासियों के लिए खुशखबरी, शहर में बने पुराने ओवरब्रिज को तोड़कर बनाया जाएगा नया

नवीन शर्मा/भिवानीः हरियाणा के भिवानी शहर में लोहारू NH मार्ग 709ई पर लोगों के लिए खुशखबरी, NH 709ई पर बने पुराने ओवरब्रिज की कायापलट होगी, क्योंकि इस पुल की जर्जर हालत बन चुकी है. यह पुल तंग भी है और यातायात भी अधिक हो चुका है, इसलिए इस पुल को तोड़कर नया बनाया जाएगा और इसे चौड़ा भी किया जाएगा. यातायात को देखते हुए सही तरीके से इसे बनाया जाएगा ताकि, शहर व ओवरब्रिज पर किसी प्रकार से यातायात बाधित न हो और रोड जाम की स्थिति न हो और रोड एक्सीडेंट न हो तथा लोगों को भी किसी प्रकार की समस्याओं का सामना न करना पड़े.

आज रेलवे डिपार्टमेंट के अधिकारियों एवं स्टेट बी एंड आर के अधिकारियों को साथ लेकर भिवानी शहर के लोहारू रोड फाटक, ओवर ब्रिज,  हालवास गेट, देवशर चुंगी चौक, मंडी चौक और रेलवे लाइन व ओवर ब्रिज के पास बने सर्विस रोड का अवलोकन किया है. सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह ने कहा कि करीब 1 साल में यह पुल बनाकर लोगों को समर्पित किया जाएगा. भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह ने ओवरब्रिज के मामले में अधिकारियों, मंडी से जुड़े व्यापारियों एवं दुकानदारों और स्थानीय लोगों से बैठक कर पुल निर्माण के लिए जायजा लिया है, ताकि यहां लोगों को किसी प्रकार की समस्याओं का सामना ना करना पड़े.

ये भी पढ़ेंः पलवल अस्पताल में नर्स से बलात्कार, शिकायत करने पर परिजनों ने की मारपीट

भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह ने कहा कि आज दो प्रपोजल को लेकर विशेष बैठक ली गई है, जिसमें स्टेट बी एंड आर और रेलवे के इंजीनियरों को शामिल किया गया है और उनके द्वारा तैयार किए गए मैप के अनुसार ओवरब्रिज, लोहारू मार्ग रेलवे फाटक, देवसर चुंगी, मेहताब चौक सहित अनेक स्थानों पर जायजा लिया है, ताकि इन दोनों प्रपोजल को सिरे चढ़ाया जा सके. उन्होंने कहा कि स्टेट बी एंड आर, एनएच और रेलवे के द्वारा यह कार्य किया जा रहा है और करीब 1 साल में इस कार्य को अमलीजामा पहनाया जाएगा, जिस पर करोड़ों रुपये खर्च होगा.

उन्होंने आगे कहा कि उसके बाद शहर के लोगों को ही नहीं बल्कि दूर-दराज आने-जाने वाले वाहन चालकों को भी बड़े स्तर की सुविधा मिलेगी और लोगों को जाम से भी मुक्ति मिलेगी, क्योंकि अक्सर यहां पर बना ओवरब्रिज तंग और जर्जर होने के कारण यातायात में काफी परेशानियां आ रही थी, लेकिन यह पुल जब बनकर तैयार हो जाएगा तो उसके बाद किसी प्रकार की समस्या का सामना लोगों को नहीं करना पड़ेगा. कहा कि राइट साइड में रेलवे के द्वारा ओवरब्रिज करीब 14 महीने में तैयार कर दिया जाएगा और लेफ्ट साइड में 8 मीटर ऊंचे पिलरों पर ओवरब्रिज मंडी से शुरू कर शिवनगर तक उतारा जाएगा, जिसके बाद लोगों को किसी प्रकार की समस्या आवागमन में नहीं होगी.

ये भी पढ़ेंः भारत की तेल की जरूरतें पूरा करने के लिए ईरान पूरी तरह तैयार- ईरान मंत्री

तो वहीं, सांसद ने कहा कि दोनों तरफ से सर्विस से रोड बनाया जाएगा और सर्विस रोड को नीचे से कनेक्ट कर दिया जाएगा, ताकि शहर के लोगों को आवागमन में किसी प्रकार की दिक्कत का सामना ना करना पड़े. उन्होंने कहा कि स्टेट आरोबी को शिवनगर तक उतारा जाएगा. सांसद ने कहा कि शहर के अंदर पीछे एन एच को टेंडर दे रखा है, जिसका कार्य जल्द शुरू हो जाएगा. उसके बाद 51 सी पर पुराना फाटक का कार्य स्टेट बी एंड आर के द्वारा किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इन दोनों प्रपोजल के लिए स्टेट बी एंड आर, NH और रेलवे के द्वारा कार्य किया जाएगा और उम्मीद है कि जल्द ही यह कार्य पूरा होकर लोगों को समर्पित कर दिया जाएगा.

Trending news