गुरुग्राम में 220 करोड़ की लागत से बनेगा आयकर विभाग का ऑफिस
topStorieshindi

गुरुग्राम में 220 करोड़ की लागत से बनेगा आयकर विभाग का ऑफिस

इस ऑफिस के बनने से दिल्ली गुरुग्राम बॉर्डर पर आयकर विभाग के दफ्तर जाने वाले लोगों को सहूलियत होगी.

गुरुग्राम में 220 करोड़ की लागत से बनेगा आयकर विभाग का ऑफिस

देंवेद्र भारद्वाज/ हरियाणा: गुरुग्राम के सेक्टर 29 स्थित लेजर वैली पार्क के पास आयकर विभाग ऑफिस का निर्माण किया जाएगा. इसी को लेकर आज कंपाउंड और दीवार का उद्घाटन किया गया. इस मौके पर हरियाणा आयकर विभाग के प्रधान मुख्य आयुक्त आयकर विभाग परनीत सिंह सचदेव ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की. हरियाणा सरकार को सबसे ज्यादा रेवेन्यू देने वाला गुरुग्राम शहर आयकर विभाग के लिए एक मुख्य बिंदु है, इसी को मध्य नजर रखते हुए आज सेक्टर 29 में आयकर विभाग के बनने वाले ऑफिस के कंपाउंड और दीवार का उद्घाटन किया गया. यह ऑफिस साल 2025 तक पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाएगा.

220 करोड़ रुपये की लागत आएगी. 

इस ऑफिस को बनाने में लगभग 220 करोड़ रुपये की लागत आएगी. इस दफ्तर का निर्माण हरियाणा के सबसे हाईटेक और अत्याधुनिक उपकरणों से लैस होगा. इसके अलावा पर्यावरण को मद्देनजर रखते हुए इस ऑफिस के निर्माण में सोलर ऊर्जा का प्रयोग किया जाएगा. जिससे की पर्यावरण को होने वाले नुकसान से बचा जा सके. इस ऑफिस का निर्माण करीब ढाई एकड़ जमीन पर किया जाएगा. 

ये भी पढ़ेः CM केजरीवाल ने बताया प्रदूषण से निपटने के लिए 15 सूत्रीय 'Winter Action Plan'

दरअसल, इस ऑफिस के निर्माण होने से न केवल लोगों को सहूलियत होगी बल्कि इस दफ्तर में काम करने वाले अधिकारियों के लिए भी काफी फायदा होगा. इस ऑफिस में सभी अधिकारी एक ही छत के नीचे काम कर पाएंगे. इसके साथ-साथ आयकर विभाग का अपना एक ऑफिस भी हो जाएगा और इसी के चलते जहां लोगों को दिल्ली गुरुग्राम बॉर्डर पर आयकर विभाग के दफ्तर जाना पड़ता था. उन्हें अब गुरुग्राम शहर के बीच में दफ्तर उपलब्ध रहेगा. इससे गुरुग्राम के लोगों को अपना आयकर विभाग मिल जाएगा और उन्हें दिल्ली गुरुग्राम बॉर्डर पर जाने की जरुरत नहीं पड़ेगी. 

Trending news