Haryana: आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अमित शाह के आवास पर हुई भाजपा की बैठक
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2372019

Haryana: आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अमित शाह के आवास पर हुई भाजपा की बैठक

Haryana News: हरियाणा में इसी साल विधानसभा चुनाव होने है. जिसमें भाजपा को कांग्रेस से चुनावों में कड़ी टक्कर मिलने वाली है. कांग्रेस ने पिछले आम चुनाव में हरियाणा में लोकसभा की आधी सीटें जीती थीं. भाजपा हरियणा में 2014 से सत्ता में है.

Haryana: आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अमित शाह के आवास पर हुई भाजपा की बैठक

Haryana Bjp: हरियाणा में विधानसभा चुनाव धीरे-धीरे नजदीक आते जा रहे है. सभी पार्टियां अपनी तैयारियों को लेकर जुट चुकी है. वहीं आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने चुनाव की रणनीति बनाने के लिए हरियाणा के नेताओं के साथ बैठक की. यह बैठक दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर हुई. बैठक में अमित शाह, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, बिप्लव देव, राज्य चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, राज्य के वरिष्ठ भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर मोजूद थे. 

कांग्रेस देगी विधानसभा चुनाव में टक्कर
हरियाणा में इसी साल विधानसभा चुनाव होने है. जिसमें भाजपा को कांग्रेस से चुनावों में कड़ी टक्कर मिलने वाली है. कांग्रेस ने पिछले आम चुनाव में हरियाणा में लोकसभा की आधी सीटें जीती थीं. भाजपा हरियणा में 2014 से सत्ता में है. हाल ही में नायब सिंह सैनी ने चुनाव की तैयारी के लिए कई कदम उठाए हैं.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, दो दिन गरज-चमक के साथ होगी बारिश

हरियाणा सरकार उठाए कई अहम कदम 
इस सप्ताह की शुरुआत में, राज्य सरकार ने हरियाणा पिछड़ा वर्ग आयोग की सिफारिशों के आधार पर पंचायती राज संस्थानों (पीआरआई) और नगर पालिकाओं में पिछड़े वर्ग के नागरिकों के ब्लॉक बी (अनुसूची- II) के लिए आरक्षण प्रदान करने का निर्णय लिया. राज्य मंत्रिमंडल ने 'मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना' (MMSAY) में महत्वपूर्ण संशोधनों को भी मंजूरी दी, जिसका उद्देश्य परिवार पहचान पत्र (PPP) द्वारा सत्यापित 1.80 लाख रुपये तक की वार्षिक आय वाले शहरी परिवारों की आवास आवश्यकताओं को पूरा करना है.

हरियाणा में किसानों का समर्थन हासिल करने के प्रयास में सरकार
हरियाणा सरकार ने किसानों का समर्थन हासिल करने के प्रयास में न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर 10 फसलों की खरीद करने का निर्णय लिया है. इन फसलों में रागी, सोयाबीन, कालातिल (नाइजरसीड), कुसुम, जौ, मक्का, ज्वार, जूट, खोपरा और मूंग (ग्रीष्मकालीन) फसलें शामिल हैं. इस बीच, हरियाणा भाजपा ने विधानसभा चुनावों के लिए जन संवाद अभियान भी शुरू किया है.
इससे पहले केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता कृष्ण पाल गुर्जर ने सोमवार को कहा कि राज्य के वरिष्ठ नेताओं को तीन-तीन निर्वाचन क्षेत्रों में भेजा जाएगा, यह कार्यक्रम महीने के अंत तक चलेगा.
हरियाणा के नेताओं और प्रभारियों को जनता से संवाद करने और जनता को लाभ पहुंचाने वाली सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी देने का काम सौंपा गया है.

Trending news