हरियाणा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भरी बदलाव की हुंकार, कहा- बीजेपी-जेजेपी की विदाई तय
Advertisement

हरियाणा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भरी बदलाव की हुंकार, कहा- बीजेपी-जेजेपी की विदाई तय

आज हरियाणा कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान की ताजपोशी को लेकर दिल्ली बॉर्डर से चंडीगढ़ तक जबरदस्त उत्साह देखने को मिला. उन्होंने चंडीगढ़ स्थित पार्टी कार्यालय में अपना पदभार संभाला.

हरियाणा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भरी बदलाव की हुंकार, कहा- बीजेपी-जेजेपी की विदाई तय

विनोद लांबा/चंडीगढ़: आज हरियाणा कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान की ताजपोशी को लेकर दिल्ली बॉर्डर से चंडीगढ़ तक जबरदस्त उत्साह देखने को मिला. उन्होंने चंडीगढ़ स्थित पार्टी कार्यालय में अपना पदभार संभाला. रास्ते में पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा व नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान का लोगों ने जिस अंदाज से स्वागत किया, वह नजारा देखते ही बनता था.

इस मौके पर राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा भी मौजूद रहे. भूपेंद्र सिंह हुड्डा, चौ. उदयभान और दीपेंद्र हुड्डा के स्वागत के लिए कुंडली बॉर्डर से लेकर चंडीगढ़ पार्टी दफ्तर तक हजारों की तादात में कार्यकर्ता मौजूद रहे. उन्होंने जोरदार नारों के साथ अपने नेताओं का स्वागत किया. पूरा हाईवे कांग्रेस पार्टी, सोनिया गांधी, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, दीपेंद्र सिंह हुड्डा जिंदाबाद के नारों से गूंज उठा.

ये भी पढ़ेः हरियाणा न्यायिक सेवा (मुख्य) परीक्षा पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, पूछा- एक बार टाल सकते हैं तो दोबारा क्यों नहीं?

पार्टी दफ्तर पहुंचने पर प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, चौधरी उदयभान, दीपेंद्र हुड्डा, कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज,  रामकिशन गुर्जर और सुरेश बंसल समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता पत्रकारों से मुखातिब हुए. कोरोना पॉजीटीव होने की वजह से श्रुति चौधरी इस मौके पर मौजूद नहीं थीं. पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए विवेक बंसल ने नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष व कार्यकारी अध्यक्षों को बधाई दी.

उन्होंने उम्मीद जताई कि नई टीम जनता की आवाज को मजबूती से उठाएगी और उनके मुद्दों के लिए संघर्ष करेगी. पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि अपने पूरे राजनीतिक कैरियर के दौरान उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं में इतना उत्साह कभी नहीं देखा, जितना आज देखने को मिला. दिल्ली से चंडीगढ़ तक कम से कम 40 जगहों पर हजारों की तादाद में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे. हर जगह वहीं उत्साह, उमंग और जोश देखने को मिल रहा था.

ये भी पढ़ेः गैरकानूनी तरीके से 10वीं और 12वीं आंसर शीट चैक कर रहे थे टीचर, हरियाणा बोर्ड के चेयरमैन ने मारी रेड

हुड्डा ने नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष और कार्यकारी अध्यक्षों को हार्दिक बधाई दी और भरोसा जताया कि वह पार्टी व हाईकमान के विश्वास पर खरा उतरेंगे. प्रदेश सरकार की कार्यशैली पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने इसे पूरी तरह विफल करार दिया. उन्होंने कहा कि आज किसान, मजदूर, कर्मचारी, व्यापारी, गरीब, मध्यम वर्ग समेत हर कोई सरकार की नीतियों से परेशान है. जनता प्रदेश की सत्ता में बदलाव चाहती है. हर वर्ग आज विकल्प के तौर पर कांग्रेस को देख रहा है.

उन्होंने याद दिलाया कि कांग्रेस सरकार के दौरान हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, निवेश व विकास में पहले पायदान पर था. उन्होंने हरियाणा को शिक्षा व खेलों का हब बनाया था, लेकिन मौजूदा सरकार ने हरियाणा को महंगाई, बेरोजगारी, अपराध और भ्रष्टाचार में पहले पायदान पर पहुंचा दिया. सरकारी विभागों में लाखों पद खाली पड़े हुए हैं लेकिन सरकार नौकरी देने की बजाय लोगों को नौकरी से हटाने का काम कर रही है.

ये भी पढ़ेः हरियाणा की सत्ता के लिए छात्रों पर नजर, राज्य में मजबूत पकड़ बनाने के लिए JJP ने बनाया ये खास प्लान

स्थिति यह है की स्कूलों में टीचर, अस्पतालों में डॉक्टर और सरकारी दफ्तरों में कर्मचारी नहीं हैं. हुड्डा ने बताया कि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान उनकी सरकार ने हरियाणा को बिजली सरप्लस स्टेट बना दिया था. बावजूद इसके आज प्रदेश बिजली संकट से गुजर रहा है. इसके अलावा भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जानकारी दी कि अगला विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम 22 मई को फतेहाबाद में होगा.

नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष उदयभान आज के रोड शो के दौरान उमड़ी भीड़ को देखकर काफी गदगद नजर आए. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ और उत्साह की वजह से दिल्ली से चंडीगढ़ तक 4 घंटे का सफर 11 घंटे में पूरा हो सका. आज पार्टी कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार देखने को मिला. उसे देख कर भरोसे के साथ कहा जा सकता है कि हरियाणा की सत्ता में बदलाव और कांग्रेस की तीन चौथाई बहुमत के साथ सरकार बनना तय है.

ये भी पढ़ेः दिल्ली में कूड़े पर शुरू हुई राजनीति, BJP पर आरोप लगाकर AAP ने की जल्द निकाय चुनाव की मांग

उन्होंने बताया कि भीषण गर्मी और फिर बारिश के बावजूद पार्टी कार्यकर्ताओं का उत्साह जस का तस बना रहा. यह सरकार की नीतियों के प्रति लोगों में रोष और कांग्रेस के उज्जवल भविष्य के प्रति उम्मीद दोनों को दर्शाता है. उन्होंने भरोसा दिलाया कि कांग्रेस आमजन की आवाज को सड़क से लेकर विधानसभा और संसद तक मजबूती के साथ उठाने का काम करेगी. आने वाले दिनों में जल्द ही नया संगठन तैयार हो जाएगा. इसपर युद्ध स्तर पर कार्य किया जाएगा.

अपने नेताओं का स्वागत करने पहुंचे लोगों का कहना था कि कांग्रेस हाईकमान ने जनभावनाओं के अनुरूप चौधरी उदय भान को प्रदेश अध्यक्ष बनाकर भूपेंद्र सिंह हुड्डा को कमान सौंपने का फैसला लिया है. अब हरियाणा में कांग्रेस की वो लहर देखने को मिलेगी जो बीजेपी-जेजेपी गठबंधन को सत्ता से बेदखल कर देगी. उन्होंने बताया कि नेशनल हाईवे व इससे सटे रास्तों पर इतनी भारी भीड़ उमड़ आई है कि जाम की स्थिति बन गई है. पूरा नेशनल हाईवे चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा, चौ. उदयभान और दीपेंद्र हुड्डा के झंड़े, बैनर और पोस्टरों से पट गया है.

ये भी पढ़ेः MCD की कार्रवाई पर आतिशी ने दागा सवाल, आस्था से खिलवाड़ करने वाले आदेश गुप्ता कौन

जहां नजर दौड़ाओं नेशनल हाईवे पर तिरंगी छटा देखते को मिल रही है. कार्यकर्ताओं ने बताया कि लंबे वक्त के बाद कांग्रेसजन एक साथ इतनी बड़ी तादाद में अपने नेताओं के स्वागत में सड़कों पर उतरे हैं. कार्यकर्ताओं का यह जोश हरियाणा में सत्ता परिवर्तन की गारंटी दे रहा है. खुद राम जी ने बारिश करके भूपेंद्र सिंह हुड्डा और चौधरी उदयभान को आशीर्वाद दिया है. जिस तरह आज की बारिश ने लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत दिलाई है, उसी तरह आने वाले दिनों में भूपेंद्र सिंह हुड्डा की सरकार बीजेपी-जेजेपी के कुशासन से हरियाणा की जनता को राहत दिलाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news