Horoscope 7 May 2022 : इन लोगों को मिलेगा नौकरी का जबरदस्त ऑफर, सेहत में चूक बनेगी परेशानी की वजह
Advertisement

Horoscope 7 May 2022 : इन लोगों को मिलेगा नौकरी का जबरदस्त ऑफर, सेहत में चूक बनेगी परेशानी की वजह

शनिवार का दिन कुछ राशियों के लिए लाभदायक रहने वाला है. शनिवार को सिंह राशि वाले लोगों को व्यापार में नुकसान उठाना पड़ सकता है.

Horoscope 7 May 2022 : इन लोगों को मिलेगा नौकरी का जबरदस्त ऑफर, सेहत में चूक बनेगी परेशानी की वजह

Horoscope 7 May 2022 : शनिवार का दिन कुछ राशियों के लिए लाभदायक रहने वाला है. शनिवार को सिंह राशि वाले लोगों को व्यापार में नुकसान उठाना पड़ सकता है. वहीं तुला राशि वाले लोगों के लिए छोटी सी चूक परेशानी का कारण बन सकती है.

मेष : अपने कामों को लेकर सकारात्मक ऊर्जा से पूर्ण रहेंगे, पूरे उत्साह से अपने काम को सम्पन्न करेंगे. व्यापारियों को बेवजह के विवादों से दूर रहना चाहिए. अपने काम धंधे में ही केंद्रित रहें तो अच्छा होगा. युवाओं का अति आत्मविश्वास ही उनकी गलतियों का कारण हो सकता है. मां के स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है, इसलिए उनकी सेवा करें. खाने-पीने का काम करने वाले सामान की गुणवत्ता पर नजर रखें. लोगों के स्वाद के साथ ही सेहत का मामला भी है. राजनीति से जुड़े लोगों को अपने काम का प्रचार-प्रसार भी करना चाहिए तभी लोग पहचानेंगे. अब जमाना मार्केटिंग का है. 

वृषभ : इस राशि के लोगों को ऑफिस की ओर से किसी दूसरे शहर की यात्रा करनी पड़ सकती है, तैयारी रखें. कपड़ों के व्यापारी कारोबार में अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे. उन्हें इस दिशा में प्लानिंग करनी चाहिए. युवा किसी बात को लेकर मानसिक रूप से बेचैन रहेंगे, ऐसे में उन्हें अपने गुरु से मार्गदर्शन लेना चाहिए. घर का नल या पाइप लाइन से संबंधित काम पेंडिंग पड़ा है तो उसे ठीक करा देना चाहिए, ऐसे काम रोकना ठीक नहीं है. सिर के पीछे या पीठ और कमर दर्द की आशंका है तो अपनी सेहत का ध्यान रखें. युवाओं को अपनी संगति पर ध्यान देना चाहिए अन्यथा भविष्य में पछतावा हो सकता है.

मिथुन : आपके द्वारा लिए गए निर्णयों से लोगों में असंतुष्टि हो सकती है. एकतरफा सोचने से बचें और सबके साथ मिलकर निर्णय लें. कारोबार में पुरानी गलतियों से सीखने की कला ही आपकी सफलता का कारण होगी. एक गलती दोबारा नहीं होनी चाहिए. विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई और मनोरंजन में तालमेल बना कर काम करना चाहिए. रिश्तेदारों और करीबियों से मिलने की योजना बनेगी. बीमार चल रहे लोगों की सेहत में सुधार आएगा। परिवार के सभी लोगों को खाली समय का उपयोग आपसी आमोद-विनोद में व्यतीत करना चाहिए. 

कर्क : आपको विदेशी कंपनियों से ऑफर मिल सकता है, मौका निकालकर कुछ विदेशी कंपनियों को सर्च करके देखिए. छोटे-छोटे निवेशों से कारोबारी लाभ कमा सकते हैं. आर्थिक उन्नति के नए मार्ग बनते नजर आएंगे। परिवार में सभी बड़ों और छोटों का सम्मान अनिवार्य है, इससे परिवार का वातावरण अच्छा रहेगा. महिलाओं की हॉर्मोनल समस्या बढ़ सकती है, उन्हें इस दिशा में सजग रहना चाहिए. संवाद और सहयोग आपके और सहपाठी के बीच रिश्तों को और भी मजबूत करेगा. संवादहीनता न होने दें. 

सिंह : आपको आजीविका की जरूरत है तो नए स्रोत मिलते नजर आएंगे. बस बिना आलस किए रास्ते पर चल पड़िए. व्यापार में नुकसान उठाना पड़ सकता है. युवाओं की उच्च शिक्षा में रुकावटें आ सकती हैं. इन्हें दूर करते हुए आप आगे बढ़ते जाएं. पुराने चल रहे घरेलू विवादों को हवा न दें. कोशिश करिए कि विवाद होने ही न पाए. खान-पान में संतुलन बनाए रखें. पेट खराब होने की आशंका है, बासी भोजन तो इस मौसम में कतई न खाएं. आपका कहीं घूमने और खरीदारी करने का मूड बनेगा तो खुस को थोड़ा समय दें. 

कन्या : इस राशि के लोगों को नई नौकरी के लिए ऑफर लेटर मिल सकता है, सभी रुके काम आसानी से बनते नजर आएंगे. बिजनेस में आप निसंदेह चुनौतीपूर्ण कार्यों को पूरा कर पाएंगे, ग्रह आपके अनुकूल हैं. कला क्षेत्र से जुड़े युवाओं को प्रदर्शन के लिए अच्छा अवसर मिल सकता है. परिवार में भाई बहनों के साथ अच्छा व्यवहार रखें, इससे घर के अंदर अच्छे वातावरण का निर्माण होगा. कोई भी काम करते समय इस बात का अवश्य ध्यान रखें और ठीक से काम करें. विपरीत परिस्थितियां हैं तो वहां से निकलने का मार्ग खोजें, लोगों से विवाद करने की कतई जरूरत नहीं है.   

WATCH LIVE TV 

तुला : छोटी सी चूक आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है. युवाओं को किन्हीं मामलों में समझौता करना पड़ सकता है. आपके बॉस और उच्चाधिकारियों के साथ आपके संबंध मधुर होंगे, वैसे भी अधिकारियों से मिलकर ही चलना चाहिए. कारोबार में आपको सजग रहने की जरूरत है. परिवार के साथ कहीं घूमने का मौका मिलेगा, इसे छोड़िए नहीं. सेहत के मामले में आपको इंफेक्शन होने की संभावना है, पहले से ही सतर्क रहेंगे तो बच सकते हैं. सामाजिक दायित्व अवश्य पूरा करने का प्रयास करें. 

वृश्चिक : वृश्चिक राशि वालों को वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए अपना दृष्टिकोण बदलना होगा. केवल अपने काम से काम रखिए. खुदरा व्यापारियों की बिक्री कुछ कम होगी. इससे निराश न हों. साझेदारी वाले व्यापारियों के लिए लाभ कमाने के योग बन रहे हैं. युवाओं को नौकरी की खोज में भागदौड़ करनी पड़ सकती है. प्रयास करने पर ही आपको सफलता मिलेगी. हाइपर एसिडिटी को लेकर सजग रहना चाहिए. मिर्च मसाले और खट्टी चीजों को खाने से परहेज करना चाहिए. अपनी क्षमता के अनुसार किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद कर अपने भाग्य में पुण्य संचित करें. 

धनु : इस राशि के लोगों को विदेशों से जॉब करने और व्यापार करने के अवसर मिल सकते हैं. बिजनेस में इन दिनों कुछ रुकावटें चल रही हैं जिन्हें लेकर आप परेशान रहेंगे, लेकिन परेशान न हों और रास्ता तलाशें. युवाओं को अपनी वाणी में विनम्रता रखनी होगी, तभी उनके काम बनेंगे. वाणी की विनम्रता में बड़ी ताकत है. जीवनसाथी से संबंधों में मधुरता आएगी. यदि विवाद चल रहा है तो उसे सुधारने का प्रयास करें. कान में दर्द हो सकता है, परिवार के छोटे बच्चों का खास ख्याल रखना चाहिए. बच्चों की सेहत जल्दी बिगड़ती है. 

मकर: आपको ऑफिस के नियमों का उल्लंघन करना आपको परेशानी में डाल सकता है. सोने-चांदी के व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. काम धंधे में फोकस करें. युवा वर्ग अपनी संगति पर विशेष ध्यान दें. कुसंगति करना भारी पड़ सकता है. अभी से सचेत हो जाएं. संयुक्त परिवार में रहने वाले विवाद को लेकर सजग रहें, किसी भी तरह के विवादों से बचने की कोशिश करें. खांसी और कफ की समस्या को लेकर परेशान रहेंगे. ठंडी चीजों का सेवन तो भूलकर भी न करें. युवा वर्ग सामाजिक कार्य में बढ़ चढ़कर रुचि लें, लेकिन विवाद वाली स्थितियों से बचें. 

कुंभ: इस राशि के लोगों के धन की कमी से कुछ काम बनते-बनते रुक सकते हैं. काम में लापरवाही नौकरी पर खतरा होगी. कारोबार करते हैं और व्यापारिक हुनर को अभी और तराशने की जरूरत है. इससे कारोबार बढ़ेगा. विद्यार्थी वर्ग कमजोर विषयों को यूं ही न छोड़ दें, बल्कि उन्हें गंभीरता से लें और ध्यान लगा कर पढ़ें. परिवार के सभी सदस्य एक दूसरे का सहयोग करने के लिए तत्पर रहें. बीपी के पेशेंट हैं तो क्रोध करने से बचें. अपनी वाणी पर संयम रखें अन्यथा विवाद हो सकता है. सार्वजनिक जीवन में तो और भी ध्यान रखना होगा.

मीन : अगर आप कारोबार करते हैं तो सफलता पाने के लिए शॉर्टकट अपनाने से बचें. युवाओं में भ्रम की स्थितियों के कारण लोगों से वाद-विवाद होने की आशंका है. मार्केटिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. उत्साह के साथ काम करें. घर से संबंधित सामानों की खरीदरी कर सकते हैं. अच्छा होगा कि जीवनसाथी से भी सलाह कर लें. साइटिका और गठिया के रोगियों की परेशानी बढ़ सकती है. पहले से ही सचेत रहें और दवा आदि लेते रहें. बेवजह सैर के लिए निकलने वाले सतर्क हो जाएं, काम होने पर ही जाएं. कोई अनजानी परेशानी आ सकती है. 

 

Trending news