भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला मुकाबला आज विशाखापट्टनम  में खेला जाएगा. वनडे वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद सभी टीमों की नजर टी20 वर्ल्ड कप पर रहने वाली है, जो कि अगले साल जून के महीने में वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाएगा. यही कारण है कि भारतीय टीम ने इसकी तैयारी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नए खिलाड़ियों को मौका देकर इसकी तैयारी अभी से शुरू कर दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली इस सीरीज में भारतीय टीम ने कोहली समेत कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया है. इसलिए टीम की कमान सूर्यकुमार यादव को टीम की कमान सौंपी गई है. सूर्य कुमार के नेतृत्व में एक युवा भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के धुरंधरों का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. इस क्रम में भारतीय ओपनिंग की साझेदारी युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और रुतुराज गायकवाड़ संभालते हुए नजर आएंगे.


वहीं मध्यक्रम की जिम्मेदारी भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा संभालते नजर आएंगे. वहीं अगर विकेटकीपिंग की बात करे तो भारतीय टीम के पास स्क्वॉड में ईशान और जितेश के रूप में दो विकल्प मौजूद हैं, लेकिन आज के मुकाबले में ईशान किशन खेलते हुए नजर आ सकते हैं.


रिंकू सिंह पर होगी नजर
इसके अलावा आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज रिंकू सिंह पर भी सबकी निगाहें रहने वाली हैं कि वह किस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किस तरह से बल्लेबाजी करेंगे. युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह को फिनिशर की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी. उनके साथ अक्षर पटेल भी यह भूमिका निभाते हुए नजर आ सकते है. वहीं स्पिन गेंदबाजी में अक्षर पटेल के साथ रवि बिश्नोई नजर आ सकते हैं. वहीं तेज गेंदबाजों में आवेश खान, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार को टीम में शामिल किया जा सकता हैं. बस देखना यह होगा कि भारतीय युवा टीम ऑस्ट्रेलिया के सामने किस तरह का प्रदर्शन करती है.


ये भी पढ़ें: Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव तोड़ सकते हैं विराट कोहली का ये महॉरिकॉर्ड


इन खिलाड़ियों को मिल सकता हैं मौका 
यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़,  सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलम वर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई,  मुकेश कुमार,  अर्शदीप सिंह, आवेश खान