सड़क हादसे में एयरफोर्स के जवान की मौत, अब जरूरतमंदों के शरीर में रहेंगे जिंदा
Advertisement

सड़क हादसे में एयरफोर्स के जवान की मौत, अब जरूरतमंदों के शरीर में रहेंगे जिंदा

रोड एक्सीडेंट में मौत के बाद परिजनों ने जवान के सभी महत्वपूर्ण अंग अस्पताल को दान कर दिए, ताकि जरूरतमंद लोगों के काम आ सकें.

सड़क हादसे में एयरफोर्स के जवान की मौत, अब जरूरतमंदों के शरीर में रहेंगे जिंदा

मनोज गोस्वामी/सीहमा: 15 टाट्रा यूनिट एयरफोर्स (Airforce) बेंगलुरु से 2 साल की ट्रेनिंग पूरी करके घर लौट रहे जवान को ट्रक ने टक्कर मारी. हादसे के बाद आर आर हॉस्पिटल दिल्ली में जवान ने दम तोड़ दिया. जवान के पिता राधेश्याम ने बताया कि अंकित उनका इकलौता पुत्र था और उनकी एक बड़ी बेटी है. 2 साल पहले अंकित यादव का भारतीय एयरफोर्स में चयन हुआ था. अंकित अपनी दो साल की एयरफोर्स की ट्रेनिंग पूरी करके गांव लौट रहा था.

ये भी पढ़ें: KMP पर अनियंत्रित ट्रक सो रहे 14 मजदूरों को कुचलकर पलटा, 3 की मौत, 11 घायल

8 मई को हुए एक सड़क हादसे के बाद अंकित गंभीर रूप से घायल हो गया था, जिसके बाद उपचार के लिए उन्हें विभिन्न हॉस्पिटलों में दाखिल करवाया गया. इसके बाद आर आर हॉस्पिटल दिल्ली में घायल जवान अंकित यादव ने मंगलवार को जीवन की अंतिम सांस ली.

जवान अंकित यादव के परिजनों ने उसके शरीर के दाह संस्कार से पूर्व उसके सभी महत्वपूर्ण अंगों को हॉस्पिटल में दान कर दिया ताकि जरूरतमंद लोगों के काम आ सकें. बुधवार देर शाम एयरफोर्स के अधिकारियों और ग्रामीणों की उपस्थिति में जवान अंकित यादव का अंतिम संस्कार उनके गांव खामपुरा में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया.

भारतीय वायु सेना हेडक्वार्टर दिल्ली और बेंगलुरु से जवान अंतिम संस्कार में पहुंचे. JWO एस मलिक और उनकी टुकड़ी के जवानों ने कहा कि एयरफोर्स को अपने जवान अंकित यादव पर गर्व रहेगा, उसने मरने के बाद भी अपने शरीर के अभी महत्वपूर्ण अंगों को देश के लिए दान कर दिया ताकि उसके अंग किसी ओर के शरीर में काम आ सके. एयरफोर्स के अधिकारी एस मलिक, रिटायर्ड मेजर ईश्वर सिंह, सूबेदार ओमप्रकाश, सूबेदार महिपाल सिंह, एडवोकेट हेमंत सिहमा, फैजाबाद पुलिस चौकी इंचार्ज श्वीना, पंच देवेंद्र सिंह, हरीओम जिलेदार सहित सैंकड़ों ग्रामीणों ने जवान के शरीर को तिरंगे के साथ अंतिम गार्ड ऑफ ऑनर और पुष्पांजलि देकर भावभीनी अंतिम विदाई दी.

WATCH LIVE TV

Trending news