जहांगीरपुरी हिंसा: गृह मंत्रालय ने लिया बड़ा एक्शन, 5 आरोपियों पर लगाया NSA
Advertisement

जहांगीरपुरी हिंसा: गृह मंत्रालय ने लिया बड़ा एक्शन, 5 आरोपियों पर लगाया NSA

बीते शनिवार को दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा (Jahangirpuri Violence) मामले में 5 आरोपियों पर नेशनल सिक्योरिटी सख्त कानून (strict national security law) लगाया गया है. इसी के साथ दिल्ली पुलिस ने आरोपी गुलाम रसूल उर्फ गुल्‍ली को गिरफ्तार कर लिया है.

जहांगीरपुरी हिंसा: गृह मंत्रालय ने लिया बड़ा एक्शन, 5 आरोपियों पर लगाया NSA

नई दिल्‍ली: बीते शनिवार को दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा (Jahangirpuri Violence) मामले में 5 आरोपियों पर नेशनल सिक्योरिटी सख्त कानून (strict national security law) लगाया गया है. इसी के साथ दिल्ली पुलिस ने आरोपी गुलाम रसूल उर्फ गुल्‍ली को गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि उसे सोनू शेख को हथियार सप्‍लाई किए थे.

सोनू शेख को पुलिस कर्मियों पर गोली चलाने के आरोप में पकड़ा गया था. इतना ही नहीं दिल्ली पुलिस को जांच में इस पूरे मामले में वीडियो फुटेज से मिलान करते हुए आरोपियों को पकड़ा गया. तो वहीं, जहांगीरपुरी हिंसा मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने बीते सोमवार को सख्त निर्देश लेते हुए, दिल्ली पुलिस आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

गृह मंत्री के निर्देश के बाद दिल्ली पुलिस ने 26 लोगों को गिरफ्तार किया, इनमें दो किशोर भी शामिल हैं. कुछ आरोपियों की पुलिस रिमांड पर लिया गया है, जिसके बाद पूछताछ लगातार जारी और सोनू शेख, अंसार और असलम सहित अन्‍य आरोपियों पर सख्‍त कार्रवाई हो सकती है. इसी के साथ दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने बीते सोमवार को जानकारी देते हुए बताया था कि हिंसा मामले की जांच अपराध शाखा को सौंपी गई है और इसके लिए 14 टीमें बनाई गई हैं.

उन्होंने बताया कि वह 200 से अधिक वीडियो की पड़ताल कर रहे हैं ताकि उन लोगों की पहचान की जा सके जो हिंसा के पीछे थे. वहीं हालात को देखते हुए 24 घंटे क्षेत्र में 500 से अधिक पुलिसकर्मी और अतिरिक्त बलों की 6 कंपनियां तैनात हैं. अधिकारी ने बताया कि कुल 80 आंसू गैस दल और पानी की बौछार करने वाले दलों को तैनात किया गया था. पुलिस ने बताया कि आरोपियों के संबंध में पूरी जानकारी जुटाई जा रही है.

उन्होंने आगे बताया कि इनमें से कुछ का पूर्व रिकॉर्ड भी मिला है. तमाम सबूत जुटाए जा रहे हैं और कई लोगों से पूछताछ हुई है. हिंसा के दौरान के वीडियो के जरिए आरोपियों तक पहुंचा गया है और अब उनसे पूछताछ कर इस घटना के अन्‍य आरोपियों को पकड़ा जा रहा है. इलाके में सुरक्षा के लिहाज से पुलिस की गश्‍त जारी है और कई स्‍थानों पर पुलिस बल तैनात किया गया है.

WATCH LIVE TV

Trending news