जींद पहुंचे दुष्यंत चौटाला ने कहा, ग्रामसभा जमीन दे तो सरकार बना देगी 'ITI'
Advertisement

जींद पहुंचे दुष्यंत चौटाला ने कहा, ग्रामसभा जमीन दे तो सरकार बना देगी 'ITI'

भगवान परशुराम की जयंती की पूर्व संध्या पर पिल्लूखेड़ा की ब्राह्मण धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पहुंचे. उन्होंने भगवान परशुराम सेवा समिति को धर्मशाला के अधूरे पड़े निर्माण कार्य के लिए 31 लाख रुपये दिए.

जींद पहुंचे दुष्यंत चौटाला ने कहा, ग्रामसभा जमीन दे तो सरकार बना देगी 'ITI'

जींद: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भगवान परशुराम के आदर्शों में गरीबों का हित समाहित था. उनके सिद्धांत वर्तमान में भी प्रासंगिक हैं, लिहाजा प्रत्येक व्यक्ति को उनके सिद्धांतों को अपनाना चाहिए. इसी से व्यक्ति सामाजिक, राजनैतिक और आध्यात्मिक क्षेत्र में तरक्की के नित नए सोपान पा सकता है. भगवान परशुराम की जयंती की पूर्व संध्या पर पिल्लूखेड़ा की ब्राह्मण धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे.

ये भी पढ़े: गुरुग्राम में अवैध निर्माण पर चलेगा बुलडोजर, हजारों लोगों के बेघर होने का खतरा

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मौजूदा राज्य सरकार भगवान परशुराम के दिखाए रास्ते और गरीब कल्याण की परिकल्पना को साकार करने के लिए निरंतर प्रर्यासरत है. उन्होंने कहा कि भगवान परशुराम, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, शहीद-ए-आजम भगत सिंह और चौधरी देवीलाल सरीखे महापुरुषों का जन कल्याण में योगदान हमेशा याद किया जाएगा. उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल ने सामाजिक और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के हित में अनेक दूरगामी योजनाएं बनाई, जिनका सुखद परिणाम वर्तमान में भी महसूस किया जा रहा है. वृद्धावस्था सम्मान भत्ता, काम के बदले अनाज, जच्चा बच्चा जैसी क्रांतिकारी योजनाओं का समाज के आम तबके को सीधा फायदा मिल रहा है.

ये भी पढ़े: ईद के लिए गाजियाबाद पुलिस अलर्ट, सार्वजनिक स्थलों पर नमाज पढ़ने की अनुमति नहीं

चौटाला ने कहा कि वर्तमान सरकार में बेरोजगार नौजवानों को हरियाणा के विभिन्न औद्योगिक संस्थाओं में 75 % रोजगार दिलवाने पर गंभीरता से कार्य हो रहा है. इसके अलावा कौशल विकास के मामले में परिवार की आय के अनुसार पात्र व्यक्ति को लगातार लाभ प्रदान किया जा रहा है. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि किसान कल्याण राज्य सरकार की पहली प्राथमिकता है. इसी के मद्देनजर पिछले दो साल से किसान की फसल की खरीददारी और निर्धारित समय में किसान के खाते में सीधा पैसा डाला जा रहा है. उन्होंने कहा कि वर्तमान रबी सीजन में अब तक हरियाणा की मंडियों में आई गेंहू का 95 % गोदामों में भिजवाया जा चुका है, जबकि कुल खरीददारी की 93% रकम किसानों को दी जा चुकी है. यह अपने आप में सराहनीय कार्य है. 

उपमुख्यमंत्री ने भगवान परशुराम सेवा समिति को धर्मशाला के अधूरे पड़े निर्माण कार्य के लिए 31 लाख रुपये स्वेच्छिक कोष से अनुदान की घोषणा की. समिति के एक अनुरोध पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पिल्लूखेड़ा की तीनों पंचायतें ग्राम सभा का सर्व सम्मति से प्रस्ताव पास कर सरकार को जमीन देने की स्वीकृति देती हैं तो उस जमीन पर औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र (ITI) बना दिया जाएगा. इसी तरह ग्राम सभा के प्रस्ताव पर पिल्लूखेड़ा को नगर पालिका का दर्जा भी दे दिया जाएगा. उपमुख्यमंत्री ने पिल्लूखेड़ा खंड के अंतर्गत आने वाले सभी गांवों में अधूरे विकास कार्यों को भी पूरे करवाने की भी घोषणा की. कार्यक्रम में दुष्यंत चौटाला और सभी अतिथियों ने भगवान परशुराम के चित्र पर पुष्प अर्पित किए.

WATCH LIVE TV 

कार्यक्रम को जजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. कृष्ण चंद्र बांगड़, जुलाना के विधायक अमरजीत, जजपा जिला अध्यक्ष कृष्ण राठी, परशुराम सेवा समिति के सरंक्षक राजबीर शर्मा, समिति के अध्यक्ष डॉ. कश्मीरीलाल शर्मा ने भी संबोधित किया. इस अवसर पर सफीदों के एसडीएम आनंद कुमार शर्मा आईएएस, अरविंद भारद्वाज, जुलाना के जजपा हलका अध्यक्ष वेदपाल भनवाला, सीयाराम शास्त्री, रामफल शर्मा, राममेहर ठाकुर, पदमा सिंगला, पार्टी के युवा हलका अनिल कुण्डू, हैप्पी कुण्डू, बारबर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष राजू सैन, रामजीवन शर्मा आदि मौजूद रहे.

 

Trending news