NH-44 से गुजरने वालों को यातायात नियमों की अनदेखी पड़ेगी भारी, कैमरे रख रहे नजर
Advertisement

NH-44 से गुजरने वालों को यातायात नियमों की अनदेखी पड़ेगी भारी, कैमरे रख रहे नजर

नेशनल हाईवे 44 पर 3,500 लोगों के चालान किए जा चुके हैं, जिसमें हाई स्पीड के 500 चालान भी शामिल हैं. हाईवे 44 पर तैनात ट्रैफिक इंस्पेक्टर एसएचओ राजबीर सिंह ने बताया कि यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों के लिए खास तौर से स्पीड निर्धारित की गई है.

फाइल फोटो

राजेश खत्री/सोनीपत: दिल्ली से पंजाब आने-जाने वाले वाहन चालकों को दिल्ली नेशनल हाईवे 44 पर यातायात नियमों की अनदेखी भारी पड़ सकती है. हाईवे पर ट्रैफिक पुलिस कड़ी नजर रख रही है. लापरवाही से गाड़ी चलाने, तेज रफ्तार और ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के चालान किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़े: हिमाचल विधानसभा के गेट पर खालिस्तानी झंडे, सीएम बोले-कम सुरक्षा व्यवस्था का उठाया गया फायदा

पिछले 4 महीने के दौरान नेशनल हाईवे 44 पर 3,500 लोगों के चालान किए जा चुके हैं, जिसमें हाई स्पीड के 500 चालान भी शामिल हैं. हाईवे 44 पर तैनात ट्रैफिक इंस्पेक्टर एसएचओ राजबीर सिंह ने बताया कि यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों के लिए खास तौर से स्पीड निर्धारित की गई है. कार 90 तो ट्रक और बस के लिए 65 से 70 किमी/घंटे की स्पीड निर्धारित है. जो वाहन चालक इसका उल्लंघन कर रहे हैं, उनके चालान किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़े: मोहाली कोर्ट ने दी तजिंदर बग्गा को टेंशन, देर रात सुनवाई कर हाईकोर्ट ने लगाई गिरफ्तारी पर रोक

शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले 10 लोगों का चालान करने के साथ ही भारी वाहन, जो ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते पाए गए हैं. ऐसे 1,300 वाहन चालकों का चालान करते हुए उन पर जुर्माना भी लगाया गया है. ट्रैफिक पुलिस का वाहन चालकों से अनुरोध है कि वे ट्रैफिक नियमों का पालन करते हुए आगे बढ़ें, ताकि हाईवे से गुजरने वाले किसी भी वाहन चालक को परेशानी न हो. 

हाईवे पर 32 कैमरे रख रहे नजर
सोनीपत क्षेत्र में नेशनल हाईवे 44 पर अब चार स्थानों पर कैमरे भी लगा दिए गए हैं, जिनकी संख्या 32 है. भविष्य में हाईवे से गुजरने वाले वाहन चालकों पर खास तौर से कैमरों की नजर भी रहेगी. वाहन चालक लापरवाही या हाई स्पीड से गाड़ी चलाता हुआ पाया गया, तो उसका चालान उसके घर पर ही पहुंच जाएगा. इसलिए ट्रैफिक नियमों का पालन करते हुए हाईवे पर चलें, ताकि आपकी यात्रा मंगलमय हो सके.

WATCH LIVE TV

Trending news