सिख गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व पर सीएम ने पानीपत में की अरदास, खेला गतका
Advertisement

सिख गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व पर सीएम ने पानीपत में की अरदास, खेला गतका

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरु श्री तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व पर आयोजित राज्यस्तरीय कार्यक्रम में सच्चे पातशाह के सामने शीश नवाकर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि के लिए अरदास की.

सिख गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व पर सीएम ने पानीपत में की अरदास, खेला गतका

पानीपत : सिखों के नौवें गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व पर आज पानीपत में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया. समागम स्थल पर देश आयोजित प्रदर्शनी में पहुंचे लाखों लोगों ने श्री गुरु नानक देव जी से लेकर बाबा बंदा बहादुर तक के इतिहास को देखा.

में सिख गुरुओं के त्याग व बलिदान से जुड़ी गाथा को 100 से अधिक डिस्प्ले पैनल के माध्यम से प्रदर्शित किया गया. देश के कोने-कोने से लोग सिख गुरुओं के गौरवशाली इतिहास की एक झलक पाने के लिए पानीपत के इस कार्यक्रम में पहुंचे. 

समागम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल, बिजली मंत्री रंजीत सिंह चौटाला, डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा समेत कई कैबिनेट मंत्री, विधायक  और नेता प्रतिपक्ष नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा कई कांग्रेस विधायकों के साथ पहुंचे. भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व पर उन्हें नमन किया और कहा कि गुरु तेग बहादुर जी ने ना सिर्फ हिंदू धर्म की रक्षा की, बल्कि कश्मीरी पंडितों के लिए भी बलिदान दिया. 

सुख-समृद्धि के लिए अरदास

समागम स्थल पर पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल का स्वागत पानीपत नगर निगम के मेयर अवनीत कौर ने स्वागत किया. मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में सिख परंपरा और संस्कृति के अनुरूप दस्तार सजाई.

उन्होंने हिंद की चादर गुरु श्री तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व पर आयोजित राज्यस्तरीय कार्यक्रम में शीश नवाकर सच्चे पातशाह के सामने प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि के लिए अरदास की.

fallback

 

सीएम ने समागम में गतका खेला

सीएम ने समागम स्थल पर सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग द्वारा श्री गुरु साहिब के त्याग और बलिदान को दर्शाती प्रदर्शनी का अवलोकन किया.

WATCH LIVE TV 

इसके अलावा सीएम ने समागम में गतका खेला. सीएम ने इस दौरान लंगर भी छका. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरु तेग बहादुर को याद करते हुए सफल कार्यक्रम की सबको बधाई दी. साथ ही तेग बहादुर जी के नाम पर कई घोषणाओं का ऐलान किया.

fallback

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं था. सभी दलों के लोग आए, क्योंकि यह इतिहास को याद करने का सुनहरा मौका था.

 

 

 

Trending news