Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2452027
photoDetails0hindi

Liquor Shop Closed: त्योहारी सीजन में दिल्ली में इतने दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें, यहां देखें पूरी लिस्ट

Delhi Liquor Shop Closed: दिल्ली सरकार ने अक्टूबर और नवंबर महीने में त्योहारी सीजन के दौरान छह दिन शराब की दुकानें बंद रखने का आदेश दिया है. दिल्ली आबकारी विभाग की ओर से जारी की गई सूचना में बताया गया है कि अक्टूबर में 4 दिन तो नवंबर में 2 दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी.

दिल्ली में शराब की दुकानें बंद

1/5
दिल्ली में शराब की दुकानें बंद

दिल्ली सरकार ने अक्टूबर और नवंबर 2024 के दौरान कुल छह दिनों तक शराब की दुकानों को बंद रखने का आदेश जारी किया है. इस संबंध में दिल्ली के आबकारी आयुक्त ने आधिकारिक निर्देश जारी किया है.

दो महीने में छह महीने बिक्री पर रोक

2/5
दो महीने में छह महीने बिक्री पर रोक

अक्टूबर में चार और नवंबर में दो दिन शराब की बिक्री पर रोक लगाई गई है. यह निर्णय इन महीनों में आने वाले प्रमुख त्योहारों को ध्यान में रखते हुए लिया गया है, जिनके दौरान शराब की दुकानों को बंद रखा जाएगा.

अक्टूबर में चार दिन बंद रहेगी दुकानें

3/5
अक्टूबर में चार दिन बंद रहेगी दुकानें

आदेश के अनुसार, अक्टूबर में सबसे पहले 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर शराब की दुकानें बंद रहेंगी. इसके बाद, 12 अक्टूबर को दशहरा, 17 अक्टूबर को महर्षि वाल्मीकि जयंती और 31 अक्टूबर को दीवाली के दिन भी शराब की दुकानों को बंद रखा जाएगा.

 

नवंबर में दो दिन शराब की दुकानें बंद

4/5
नवंबर में दो दिन शराब की दुकानें बंद

वहीं, नवंबर में दो दिन शराब की दुकानें बंद रखने का आदेश दिया गया है. साथ ही 15 नवंबर को गुरुनानक जयंती के मौके पर शराब की दुकानें बंद रहेंगी. यह दिन सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव जी के जन्मदिन के रूप में मनाया जाता है.

24 नवंबर को भी बंद रहेंगी दुकानें

5/5
24 नवंबर को भी बंद रहेंगी दुकानें

इसके अलावा, 24 नवंबर को गुरु तेग बहादुर शहीदी दिवस पर भी शराब की बिक्री पर रोक रहेगी, जो सिख समुदाय के लिए एक अत्यंत महत्वपूर्ण दिन है. दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग के इस आदेश का उद्देश्य सामाजिक और धार्मिक सौहार्द बनाए रखना है.