राकेश टिकैत का बड़ा आरोप: किसानों की जमीन छीनने में जुटी सरकार, नहीं होने देंगे सफल
Advertisement

राकेश टिकैत का बड़ा आरोप: किसानों की जमीन छीनने में जुटी सरकार, नहीं होने देंगे सफल

बुधवार के दिन धरना स्थल पर टिकैत भी पहुंचे थे. इसी दौरान उन्होंने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जल्द से जल्द किसानों की मांगें पूरी की जाएं. टिकैत यही नहीं रुके उन्होंने ये भी कहा कि हरियाणा के किसान मजबूती से लड़ना जानते हैं.

राकेश टिकैत का बड़ा आरोप: किसानों की जमीन छीनने में जुटी सरकार, नहीं होने देंगे सफल

रोहित कुमार/हिसार: किसान नेता राकेश टिकैत ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार को निशाने पर लिया है. राकेश टिकैत हिसार के नारनौंद एरिया के खेड़ी चौपटा में किसानों को समर्थन देने पहुंचे थे.आपको बता दें कि खेड़ी चौपटा में पिछले 1 महीने से किसान  खरीफ सीजन की खराब हुई फसल के मुआवजे को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- फतेहाबाद में जन स्वास्थ्य कर्मचारियों ने XEN के खिलाफ किया धरना प्रदर्शन

पीड़ित किसानों का आरोप है कि खेड़ी चौपटा तहसील क्षेत्र में प्रशासन ने खरीफ की फसल में हुए नुकसान को शून्य दिखाया था. इसी लापरवाही के चलते उन्हें मुआवजा नहीं मिल सका. किसानों के प्रदर्शन से दबाव में आकर अब प्रशासन दोबारा रिपोर्ट तैयार करेगा, इसके लिए एक कमेटी बना दी गई है. 

ये भी पढ़ें- अनिल विज का AAP पर पलटवार, बोले- SYL का पानी हर घर तक पहुंचाने के लिए अभी से नहर खोदनी शुरू करें

बुधवार के दिन धरना स्थल पर टिकैत भी पहुंचे थे. इसी दौरान उन्होंने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जल्द से जल्द किसानों की मांगें पूरी की जाएं. टिकैत यही नहीं रुके उन्होंने ये भी कहा कि हरियाणा के किसान मजबूती से लड़ना जानते हैं. इन्होंने अब सीख लिया है कि अपना हक कैसे लेना है.

किसानों की जमीन छीनना चाहती है सरकार- टिकैत
राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार पर किसानों से उनकी जमीन छीनने का आरोप भी लगाया. साथ ही कहा कि हम सरकार को उनकी मंशा में कामयाब नहीं होने देंगे. राजस्थान और हरियाणा में कई जगह किसानों की जमीनों की नीलामी के मामले भी सामने आए हैं, लेकिन किसानों को डरने की जरूरत नहीं है. किसी भी किसान की जमीन को नीलाम नहीं होने दिया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news