Delhi News: दिल्ली कांग्रेस के पूर्व मेयर और 3 बार निगम पार्षद रहे कांग्रेस के कद्दावर नेता सतबीर सिंह का रविवार रात निधन हो गया. वह 69 वर्ष के थे.  सतबीर सिंह के करीबी मित्र योद्धा सिंह ने बताया कि बेचैनी की शिकायत के बाद उन्हें उनके महरौली आवास से साकेत स्थित मैक्स अस्पताल ले जाया गया था, जहां उपचार के दौरान डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

योद्धा सिंह ने बताया कि सतबीर सिंह ने लगभग रविवार रात 9:26 पर अंतिम सांसें ली. बीते कई महीनों से उनकी तबीयत खराब चल रही थी. कई बार उन्हें ICU में भी भर्ती रहना पड़ा था. उन्हें शुगर और BP की शिकायत रहती थी. हालांकि, पिछले कई दिनों से वह अपने घर पर ही आराम कर रहे थे. अचानक रविवार 26 मई को उनकी तबीयत बिगड़ गई.


कौन थे सतबीर सिंह
सतबीर सिंह का जन्म 15 अगस्त 1954 को हुआ था. दिल्ली के महरौली इलाके में जन्मे और पले-बड़े सतबीर सिंह कांग्रेस के काफी जाने-माने चेहरे थे. उन्होंने कई दशक दिल्ली में कांग्रेस के लिए कार्य किया. सतबीर सिंह सन 2005-2006 के बीच कांग्रेस से दिल्ली का मेयर रह चुके हैं. वह कम उम्र से ही कांग्रेस के साथ जुड़ गए थे और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस सेवा दल के अध्यक्ष बन गए. NSUI दिल्ली इकाई के अध्यक्ष बने, 3 बार निगम पार्षद रहे हैं. परिवार में उनका एक बेटा एक बेटी और उनकी धर्मपत्नी पुष्पा सिंह है. जो राजनीति में काफी सक्रिय रहती हैं. अभी उन्हें कांग्रेस के द्वारा दिल्ली प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष का पद दिया गया है.


ये भी पढ़ें- अनिल विज ने केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा- नहीं चलने वाला पंजाब में झूठ-फरेब


अंतिम यात्रा में उमड़ी भीड़
सतबीर सिंह के देहांत के बाद आज 27 मई सोमवार को उनका अंतिम संस्कार महरौली इलाके के श्मशान घाट में किया गया. उनकी अंतिम यात्रा में भारी संख्या में उनके परिजन और जानने वाले शामिल हुए. सतबीर सिंह के जाने के बाद उनके घर में शोक का माहौल है. उनकी मृत्यु के बाद कहीं न कहीं दिल्ली में कांग्रेस को एक झटका जरूर लगा है, क्योंकि सतबीर सिंह कांग्रेस के काफी एक्टिव नेता माने जाते थे. उनके मृत्यु की खबर जैसे ही फैली उनके घर कांग्रेस के कई बड़े नेता और उनके प्रशंसकों के आने का सिलसिला शुरू हो गया.


Input- Mukesh Singh