Sonipat News: गन्ने की बेहतरीन क्वालिटी से शुगर मिल को हुआ मुनाफा, इस तरह किया किसानों को सम्मानित
Advertisement

Sonipat News: गन्ने की बेहतरीन क्वालिटी से शुगर मिल को हुआ मुनाफा, इस तरह किया किसानों को सम्मानित

Sonipat News: हरियाणा के सोनीपत का शुगर मिल को इस बार 22 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है. वहीं इसको लेकर मिल की एमडी डॉक्टर अनुपमा सांगवान द्वारा सम्मानित किया गया है.

Sonipat News: गन्ने की बेहतरीन क्वालिटी से शुगर मिल को हुआ मुनाफा, इस तरह किया किसानों को सम्मानित

Sonipat News: सोनीपत का शुगर मिल इन दिनों सुर्खियां बटोर रहा है. पेराई सीजन में शुगर मिल को 22 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है. पूरे हरियाणा में सोनीपत का शुगर मिल क्वालिटी को लेकर तीसरे स्थान पर है, जहां शुगर मिल की इस उपलब्धि में सोनीपत में किसान और शुगर मिल प्रशासन ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है. इसी को लेकर आज सोनीपत शुगर मिल में किसान सम्मान समारोह का आयोजन हुआ है. पेराई सत्र में गन्ने की बेहतरीन क्वालिटी और साफ गन्ना लेकर आने वाले किसानों को सोनीपत उपायुक्त ललित सिवाच और शुगर मिल की एमडी डॉक्टर अनुपमा सांगवान द्वारा सम्मानित किया गया है. किसान और शुगर मिल कर्मचारियों को सम्मानित करने के बाद उन्होंने कहा है कि यह सम्मान उनके कार्य मे बढ़ोतरी करेगा.

ये भी पढ़ें: Delhi Water Crisis: पटेल नगर में पानी पर लगे ताले, देश की राजधानी में बूंद-बूंद को तरस रहे लोग

 

सोनीपत का शुगर मिल पिछले कई साल की तुलना में बेहतरीन काम हुआ है. पहले शुगर मिल बार-बार रुक जाता था और किसानों को गन्ना लाने में भी काफी परेशानी उठानी पड़ती थी. हालात यह भी थे कि गन्ना समय पर सीजन में डाल नहीं पाते थे और मजबूरन अन्य जिलों की शुगर मिल में किसानों को गन्ना भेजना पड़ता था, लेकिन इस साल का पेराई सत्र में ने केवल किसानों का गन्ना समय पर पहुंचा, बल्कि किसानों को गन्ने की पेमेंट भी समय पर दी गई है. यहां शुगर मिल में किसानों ने समय पर अच्छा और बेहतरीन करना पहुंचाया तो वहीं कर्मचारियों ने भी इमानदारी के साथ काम किया, जिसके चलते शुगर मिल लगातार बिना किसी रूकावट के चलता रहा और इसी का नतीजा है कि शुगर मिल को इस साल के पिराई सीजन में 22 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है.

खास बात यह भी है कि 20 साल बाद पहली बार ऐसा हुआ है कि जब 10 से ज्यादा रिकवरी हासिल करने में कामयाबी प्राप्त की है. गौरतलब है कि सोनीपत की शुगर मिल ने पानीपत और करनाल जैसी नई शुगर मिल को भी कार्य में टक्कर देने का काम किया है. बेहतरीन कार्यशैली के साथ शुगर मिल की एमडी डॉक्टर अनुपमा सांगवान के के कुशल प्रशासक होने के नाते हरियाणा में सोनीपत के शुगर मिल का क्वालिटी में तीसरा स्थान है. 

गौरतलब है कि पिछली बार किसानों की पेमेंट करने को लेकर 46 करोड़ रुपये का हरियाणा सरकार की तरफ से लोन लिया था, लेकिन इस बार 26 करोड़ रुपये का ही लोन लिया है और किसानों की 1 महीने की पेमेंट छोड़कर सारी पेमेंट उनके खातों में दे दी गई है. जानकारी के अनुसार 35 लाख रुपये क्विंटल गन्ने का इस बार टारगेट रखा गया था. सोनीपत के शुगर मिल में इस बार 31 क्विंटल गन्ने की सफलता पूर्वक पिराई की है. किसानों और कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने को लेकर आज अलग-अलग जॉन से सम्मानित किया गया है. बढ़िया और अच्छी क्वालिटी का करना लेकर आने वाले किसानों को आज मंच से जिला उपायुक्त ने मोमेंटो और उपहार देकर सम्मानित किया है. 

पिराई सत्र में शुगर मिल सुचारू रूप और इस सीजन में बेहतरीन क्वालिटी की चीनी हुई है. वहीं सोनीपत के शुगर मिल को 22 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है और रिकवरी में भी अच्छा स्थान हासिल किया है.

Input: Sunil Kumar

Trending news