Weather Update: आज यहां होगी बारिश तो इन इलाकों में पड़ सकते हैं ओले, जानिए कल के मौसम का हाल
topStories0hindi1543152

Weather Update: आज यहां होगी बारिश तो इन इलाकों में पड़ सकते हैं ओले, जानिए कल के मौसम का हाल

Delhi NCR Weather Update: देश के उत्तरी राज्यों में पड़ रही कड़ाके की ठंड के बीच कई जगहों पर मौसम ने करवत ली थी और तापमान में बढ़ोतरी देखी गई थी, जिससे मौसम काफी अच्छा और गर्म हो गया हो गया था. मंगलवार यानी 24 जनवरी तेज हवाएं चली और कई जगहों पर बारिश (Rain) भी हुई है.

Weather Update: आज यहां होगी बारिश तो इन इलाकों में पड़ सकते हैं ओले, जानिए कल के मौसम का हाल

Delhi NCR Weather Update: देश के उत्तरी राज्यों में पड़ रही कड़ाके की ठंड के बीच कई जगहों पर मौसम ने करवत ली थी और तापमान में बढ़ोतरी देखी गई थी, जिससे मौसम काफी अच्छा और गर्म हो गया हो गया था. मंगलवार यानी 24 जनवरी तेज हवाएं चली और कई जगहों पर बारिश (Rain) भी हुई है. जिसके बाद सर्दी और बढ़ गई है और इसी के साथ ही पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी (Snowfall) भी जारी है. मौसम विभाग की मानें तो अगले 2 दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में भारी बारिश और बर्फबारी के साथ भारत के उत्तर पश्चिमी मैदानी इलाकों में बारिश की संभावना है.

इन क्षेत्रों में बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार, आज पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. साथ ही दिल्ली में भी कुछ स्थानों पर हल्की बारिश और बूंदा बांदी की संभावना जताई जा रही है. वहीं पहाड़ी इलाका जैसे, उत्तराखंड और पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में ओले पड़ने की भी संभावनाएं हैं. 

ये भी पढ़ें- February Bank Holiday: फरवरी में 28 में से 10 दिन बैंक रहेंगे बंद, जरूरी काम पड़ने पर इस तरह निपटाएं काम

कैसा रहेगा तापमान?
तापमान की बात करें तो गणतंत्र दिवस तक उत्तर पश्चिम भारत के ज्यादातर हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव की नहीं आएगा. 27 जनवरी से 2 दिनों के लिए 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट और वहीं 29 जनवरी के बाद 2 दिनों के लिए 3-5 डिग्री सेल्सियस तापमान में बढ़ोतरी की संभावना है. अगले 4-5 दिनों के दौरान देश के बाकी हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होने वाला है.

कई जगह घना कोहरा जारी
मौसम विभाग के अनुसार बीते 24 घंटे में पंजाब के कई हिस्सों में, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में न्यूनतम तापमान 6-10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा है. इसके अलावा राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा देखा गया है.

Trending news