अजब-गजब : जापान में खुद को 'कुत्ता' बनाने के लिए एक शख्स ने खर्च कर दिए 11 लाख रुपये
Advertisement

अजब-गजब : जापान में खुद को 'कुत्ता' बनाने के लिए एक शख्स ने खर्च कर दिए 11 लाख रुपये

शौक बड़ी चीज है और अक्सर इसे पूरा करने के लिए लोग पैसा पानी की तरह बहा देते हैं फिर चाहे वह पैसा इंसान से जानवर बनने के लिए ही क्यों न खर्च किया गया हो. चौंक गए न! जी हां, अपने जो पढ़ा, वह बिल्कुल सही पढ़ा.

अजब-गजब : जापान में खुद को 'कुत्ता' बनाने के लिए एक शख्स ने खर्च कर दिए 11 लाख रुपये

नई दिल्ली : शौक बड़ी चीज है और अक्सर इसे पूरा करने के लिए लोग पैसा पानी की तरह बहा देते हैं फिर चाहे वह पैसा इंसान से जानवर बनने के लिए ही क्यों न खर्च किया गया हो. चौंक गए न! जी हां, अपने जो पढ़ा, वह बिल्कुल सही पढ़ा. ये अजीबोगरीब मामला जापान में सामने आया है, जहां एक शख्स ने खुद को कुत्ते की तरह दिखाने के लिए 11 लाख रुपये खर्च कर दिए.

यह खर्च उसने डॉग मॉडलिंग सूट बनवाने पर किया है. इसे पहनने के बाद वह शख्स हूबहू कुत्ते की तरह दिखता है और दूर से देखने पर कोई कह नहीं सकता कि यह कोई कुत्ता नहीं, बल्कि इंसान है. तोको नाम के इस जापानी शख्स ने डॉग मॉडलिंग सूट पहनकर वीडियो शेयर किया है. 

 

ऐसा करने की बताई यह वजह 

तोको का कहना है कि वह बचपन से ही जानवरों की जिंदगी जीना चाहता था और उसे कुत्तों से खासा प्यार था. ऐसे में उसने अपना रूप बदलने के लिए स्पेशल इफेक्ट्स वर्कशॉप Zeppet से संपर्क किया और अपने लिए कुत्ते से दिखने वाली कॉस्ट्यूम बनवाई.

 

कंपनी ने इस सूट को बनाने के लिए 40 दिन लिए और इस पर भारतीय मुद्रा में 11 लाख 63 हजार रुपये खर्च हुए. तोको चाहते थे कि इस कॉस्ट्यूम को पहनने के बाद वे बिल्कुल डॉग जैसे लगें. इस बनाने के लिए सिंथेटिक फर का इस्तेमाल किया गया. 

WATCH LIVE TV 

यूट्यूब पर बनाया  नया चैनल 
तोको का ये कॉस्ट्यूम इतना जबरदस्त है कि उसे पहनने के बाद वह कहीं से भी इंसान नहीं लगता. कंपनी का कहना है कि उन्हें ये कॉस्ट्यूम बनाने में बहुत मेहनत लगी, क्योंकि इंसान और कुत्तों में काफी अंतर होता है.उन्होंने यूट्यूब पर अपनी नई जिंदगी की अपडेट्स देने के लिए चैनल भी बनाया है. 

Trending news