Weather Forecast: दिल्ली समेत इन राज्यों में अगले 72 घंटे तक संभलकर! IMD ने जारी की ये बड़ी चेतावनी
Advertisement

Weather Forecast: दिल्ली समेत इन राज्यों में अगले 72 घंटे तक संभलकर! IMD ने जारी की ये बड़ी चेतावनी

Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक अगले 72 घंटों में इन राज्यों में बिजली गिरने के साथ ही ओलावृष्टि और कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है.

Weather Forecast: दिल्ली समेत इन राज्यों में अगले 72 घंटे तक संभलकर! IMD ने जारी की ये बड़ी चेतावनी

Weather report 12 March: आने वाले कुछ दिनों में भारत के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की ताजा चेतावनी के मुताबिक पूर्वी भारत में अगले 24 घंटे तक लोगों को बेहद संभलकर रहने की जरूरत है. क्योंकि यहां गरज के साथ भारी बारिश की संभावना है. वहीं इसके साथ ही अगले 72 घंटों में देश के कई हिस्सों का मौसम बिगड़ने का पूर्वानुमान लगाया गया है. वहीं 14 मार्च तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में भी बारिश और बादल गरजने की भविष्यवाणी की गई है. इसी तरह से देश के दक्षिणी राज्यों में 15 से 17 मार्च तक बारिश होने की उम्मीद है. यानी अगले तीन दिनों में हमें मौसम के कई रंग देखने को मिल सकते हैं. वहीं, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में 12 मार्च की रात से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल सकता है. 

बारिश को लेकर बड़ा अपडेट

मौसम विभाग के मुताबिक, '12 और 13 तारीख को जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, में बिजली गिरने की संभावना है. वहीं 13 और 14 तारीख को हिमाचल प्रदेश और 13 मार्च को राजस्थान में मौसम बिगड़ेगा. 13 और 14 तारीख को उत्तराखंड में बिजली गिरने के साथ ही ओलावृष्टि और कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है.आने वाले कुछ दिनों में भारत के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है. 

कई प्रदेशों में मौसम होगा खराब

देश के कई हिस्सों में प्री मॉनसून सीजन की बारिश, आंधी, ओले और बिजली गिरने का दौर शुरू होने जा रहा है. 12 से 18 मार्च तक कई प्रदेशों में मौसम खराब होगा. मैदानी इलाकों, दक्षिणी मध्य प्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा, तेलंगाना आंध्र प्रदेश और उत्तरी कर्नाटक पर इसका असर पड़ेगा. मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में 15 से 16 मार्च के बीच ओलावृष्टि होगी. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक इस साल देश में गर्मी का सीजन समय से पहले शुरू हो गया. वहीं दिसंबर और फरवरी का महीना तो साल 1901 के बाद सबसे गर्म रहा है. ऐसे में 2023 में गर्मी कितना सताएगी, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news