Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में आया आंधी-तूफान, लखनऊ डाइवर्ट की गई उड़ानें
Advertisement

Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में आया आंधी-तूफान, लखनऊ डाइवर्ट की गई उड़ानें

Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में सोमवार की रात धूल भरी आंधी आई. इससे तापमान में भी कमी देखी गई.  इस आंधी-तूफान की वजह पश्चिमी विक्षोभ को माना जा रहा है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Weather Updates: पिछले करीब एक महीने से लू की चपेट में चल रहे दिल्ली-एनसीआर में सोमवार की रात धूल भरी आंधी आई. इससे तापमान में भी कमी देखी गई. 

सोमवार देर रात आया तेज आंधी-तूफान

इस आंधी-तूफान की वजह पश्चिमी विक्षोभ को माना जा रहा है. सोमवार देर रात चली हवाओं की स्पीड करीब 30-50 किमी प्रति घंटे की थी. जिससे सड़क पर जा रहे वाहन चालकों विशेषकर दोपहिया चलाने वालों को काफी दिक्कतें हुईं. कई जगहों पर पेड़ उखड़ने और होर्डिंग गिरने की घटनाएं भी सामने आईं.

मौसम विभाग ने की थी भविष्यवाणी

इससे पहले भारत मौसम विज्ञान विभाग ने भी इस संबंध में अपनी भविष्यवाणी की थी. मौसम विभाग ने कहा था कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में 25 अप्रैल को पंजाब, हरियाणा और पश्चिम राजस्थान के आसपास के मैदानी इलाकों में आंधी और गरज के साथ छिटपुट वर्षा हो सकती है. मौसम विभाग ने आज धूप निकलने और तापमान बढ़ने की भविष्यवाणी की है. 

ये भी पढ़ें- World Record: भारत ने 18 साल बाद तोड़ डाला पाकिस्तान का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम

लखनऊ डाइवर्ट किए गए विमान

तेज हवा की वजह से सोमवार की रात अचानक खराब हुए मौसम ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन को प्रभावित किया. हवाईअड्डे के सूत्रों के मुताबिक, मुंबई से दिल्ली आने वाली फ्लाइट यूके940 (एयर विस्तारा) को खराब मौसम के चलते लखनऊ डायवर्ट किया गया. दिल्ली हवाई अड्डे पर खराब मौसम के कारण उड़ान संचालन में देरी के संबंध में सभी एयरलाइनों ने यात्रियों को सोशल मीडिया के जरिए मैसेज देकर अपडेट किया है.

LIVE TV

Trending news