कुट्टू का आटा खाकर पूर्वी दिल्ली में 500 से ज्यादा लोग बीमार, दुकानदार गिरफ्तार

पूर्वी दिल्ली जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि करीब 526 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. उन्होंने बताया कि नवरात्रि के पहले दिन मंगलवार को कुट्टू के आटे से बना भोजन करने के बाद सभी लोगों ने बेचैनी, पेट दर्द, उल्टी की शिकायत की है.

कुट्टू का आटा खाकर पूर्वी दिल्ली में 500 से ज्यादा लोग बीमार, दुकानदार गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में कुट्टू के आटे से बना भोजन खा कर 500 से ज्यादा लोग बीमार हो गए हैं. अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि पहली नजर में यह मामला मिलावट या खराब आटे की बिक्री का लगता है. पुलिस उपायुक्त (पूर्वी) दीपक यादव ने बताया कि घटना के सिलसिले में कल्याणपुर के किराना दुकान मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

526 लोगों को कराया गया था अस्पताल में भर्ती

पूर्वी दिल्ली जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि करीब 526 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. उन्होंने बताया कि नवरात्रि के पहले दिन मंगलवार को कुट्टू के आटे से बना भोजन करने के बाद सभी लोगों ने बेचैनी, पेट दर्द, उल्टी की शिकायत की है. उन्होंने कहा, 'हमने क्षेत्र और लालबहादुर शास्त्री अस्पताल का दौरा किया है जहां काफी लोग भर्ती थे. चार-पांच लोगों को छोड़कर अन्य सभी को अस्पताल से छुट्टी मिल गयी है.'

ये भी पढ़ें: Coronavirus: दिल्ली में कोरोना संक्रमण हुआ तेज, CM केजरीवाल आज करेंगे LG से मुलाकात

खराब आटे की बिक्री की वजह से फूड प्वॉइजनिंग

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि कल्याणपुरी, त्रिलोकपुरी और अन्य क्षेत्रों से लोगों के बीमार होने की सूचना है. उन्होंने कहा कि पहली नजर में यह मामला भोजन में मिलावट या नवरात्रि के दौरान कुट्टू के खराब आटे की बिक्री का है. डीसीपी यादव ने कहा कि बंटी जनरल स्टोर के मालिक के खिलाफ कल्याणपुरी थाने में भारतीय दंड संहिता की धाराओं 273 (मिलावटी खाद्य पादार्थ की बिक्री), 284 (जहरीले पदार्थ के संबंध में लापरवाही) और 337 (दूसरों के सुरक्षा को खतरे में डालकर उसे नुकसान पहुंचाना) में मामला दर्ज किया गया है. और उसे गिरफ्तार कर लिया गया. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.